1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp will meet governor jagdeep dhankhar to lodge complaint against appointment of tmc leader mukul roy as pac chairman mtj

West Bengal Latest News: मुकुल रॉय को पीएसी का चेयरमैन बनाने की राज्यपाल जगदीप धनखड़ से शिकायत करेगी भाजपा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्पीकर के फैसले की शिकायत लेकर राजभवन जायेगी भाजपा
स्पीकर के फैसले की शिकायत लेकर राजभवन जायेगी भाजपा
Prabhat Khabar

कोलकाताः भारतीय जनता पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले मुकुल रॉय को पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (पीएसी) का चेयरमैन बनाये जाने के खिलाफ अब भाजपा राज्यपाल जगदीप धनखड़ से शिकायत करेगी. विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी मंगलवार को भाजपा विधायक दल के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ राजभवन जायेंगे.

राज्यपाल से मौखिक शिकायत करने के अलावा एक लिखित शिकायत पत्र भी उन्हें सौंपा जायेगा. शुक्रवार को विधानसभा का बजट सत्र समाप्त होने के बाद प्रदेश नेतृत्व के साथ इस संबंध में श्री अधिकारी की बात हुई थी. इसके बाद ही स्पीकर के फैसले के खिलाफ राजभवन जाने का फैसला लिया गया.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को स्पीकर द्वारा पीएसी चेयरमैन के नाम की घोषणा के बाद ही भाजपा विधायकों ने सदन से वाकआउट किया था. इसके बाद ही विधानसभा की सभी कमेटियों से भाजपा विधायकों ने इस्तीफा देने का फैसला किया. इसके बाद राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा गया.

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, राजभवन ने मंगलवार को शाम में मिलने का वक्त दिया है. राज्यपाल को दिये जाने वाले पत्र को तैयार करने का दायित्व कल्याणी के भाजपा विधायक अंबिका राय को सौंपा गया है. जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल को यह बताया जायेगा कि किस तरह सत्ताधारी पार्टी ने विरोधी दल के अधिकारों का हनन किया है. पीएसी के चेयरमैन के पद को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने लोकतांत्रिक परंपरा का मजाक उड़ाया है.

भ्रष्टाचार छिपाने के लिए मुकुल को बनाया चेयरमैन- दिलीप घोष

पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा में पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (पीएससी) के चेयरमैन का पद परंपरा तोड़कर सत्तारूढ़ पार्टी के नेता मुकुल‌ रॉय को दिये जाने के बाद से भाजपा सत्तारूढ़ दल पर हमलावर है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार अपने भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए पीएसी के चेयरमैन का पद अपने पास रख रही है.

उल्लेखनीय है कि तीसरी बार ममता बनर्जी की बंगाल में सरकार बनने के बाद बजट सत्र के अंतिम दिन विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने भाजपा छोड़कर तृणमूल में शामिल हो चुके मुकुल रॉय को पीएसी का चेयरमैन नियुक्त कर दिया. भाजपा के टिकट पर नदिया जिला के कृष्णनगर उत्तर सीट से चुनाव जीतने वाले मुकुल ने बीजेपी से इस्तीफा दिये बगैर टीएमसी में वापसी की. इसी को तृणमूल ने हथियार बना लिया है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें