1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp to start my booth corona free or mera booth corona mukta campaign in bengal number of peoples restricted to 500 in big rallies of pm modi mtj

मेरा बूथ कोरोना मुक्त: बंगाल चुनाव 2021 में भाजपा का अभियान, रैलियों में 500 से ज्यादा लोग नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऐसी थी पीएम मोदी की रैली में बैठने की व्यवस्था.
ऐसी थी पीएम मोदी की रैली में बैठने की व्यवस्था.
Prabhat Khabar

कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस महामारी को रोकने के लिए अभियान चलाने का फैसला किया है. भाजपा अब हर बूथ को कोरोना मुक्त करने का अभियान छेड़ेगी. इस अभियान का नाम होगा ‘मेरा बूथ कोरोना मुक्त’. इसके तहत हर इलाके में कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए जरूरी कदम उठाये जायेंगे.

भाजपा ने पहले ही घोषणा कर रखी है कि उसकी ओर से राज्य भर में छह करोड़ मास्क बांटे जायेंगे. लोगों को सैनिटाइजर भी दिये जायेंगे. यह भी एलान किया गया है कि भाजपा अब छोटी चुनावी रैलियां करेगी. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्चुअल रैली में भी 500 से अधिक लोगों को आने की अनुमति नहीं दी गयी. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन किया गया.

प्रधानमंत्री की रैली में कोरोना गाइडलाइंस का अक्षरश: पालन हुआ. बड़ी रैली, जनसभाएं व ऐसे आयोजन नहीं होंगे, जहां भीड़ जुटती हो. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहले ही कह दिया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी केंद्रीय नेताओं की बंगाल में छोटी जनसभाएं होंगी. इनमें 500 से अधिक लोग नहीं होंगे. बाद में चुनाव आयोग ने तमाम रैलियों के आयोजन पर रोक लगा दी, जिसके बाद पीएम मोदी ने बंगाल भाजपा के आग्रह पर वर्चुअल रैली को संबोधित किया.

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बंगाल में अपनी सभी सभाओं को रद्द कर दिया है. इस संबंध में उन्होंने अन्य पार्टियों से भी समान पहल करने का आह्वान किया है. इधर, तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भी कम जनसभाएं करने और जनसभा का समय घटा दिया है.

गौरतलब है कि राज्य की 294 विधानसभा सीटों के लिए 8 चरणों में हो रहे चुनाव के 6 चरण संपन्न हो चुके हैं. इसके साथ ही 223 विधानसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. सातवें और आठवें चरण का मतदान 26 एवं 29 अप्रैल को होंगे. दक्षिण दिनाजपुर की दो विधानसभा सीटों जंगीपुर एवं शमशेरगंज में 16 मई को मतदान कराये जायेंगे. 292 सीटों पर मतगणना 2 मई को होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें