1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp president dilip ghosh claims coronavirus does not increase due to election rally in bengal chunav 2021 avh

Bengal Chunav 2021: चुनावी रैली से नहीं बढ़ता है कोरोना, बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष का दावा, ECI के फैसले पर कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष
बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष
प्रभात खबर

पश्चिम बंगाल में छठे चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है. चुनाव के बीच बंगाल में कोरोना के कहर को देखते हुए इलेक्शन कमीशन ने रोड शो, साइकिल रैली और बाइक रैली पर रोक लगा दी है. वहीं चुनाव आयोग के फैसले पर बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष का बयान आया है. घोष ने इलेक्शन कमीशन के फैसले का स्वागत किया है. बीजेपी अध्यक्ष ने इसी के साथ कहा है कि बंगाल में चुनावी रैली से कोरोना नहीं बढ़ा.

टीवी चैनल एबीपी से बात करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि चुनावी रैली कोरोनावायरस नहीं फैलता है. उन्होंने कहा कि कोरोना फैलने की जो बात कही जा रही है, उसकी वास्तविकता यह है कि बंगाल 10 राज्यों में से 8 वें स्थान पर है जहां कोरोना के मामले सबसे अधिक हैं. घोष ने आगे कहा कि इसलिए यदि यह चुनावी जनसभा के कारण फैल रहा होता तो संख्या अलग होती.

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ का दिया उदाहरण- दिलीप घोष ने कहा कि कोरोनावायरस सबसे अधिक महाराष्ट्र, दिल्ली और छत्तीसगढ़ में है. क्या वहां पर भी चुनावी रैली है? उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमीशन ने जो फैसला किया है, उसका हमारी पार्टी स्वागत करती है.

चुनाव आयोग ने लगाया बैन- बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग ने रोडशो, साइकिल रैली और बाइक रैली पर रोक लगाने का आदेश जारी किया है. वहीं चुनावी जनसभा में पांच सौ से अधिक लोगों की उपस्थिति ही रहने का आदेश जारी की है. चुनाव आयोग के फैसले के बाद टीएमसी ने ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी के रैली को रद्द कर दिया.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में करीब 12 हजार नए केस मिले हैं, जबकि 56 मरीजों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोविड के कुल मामलों की संख्या 7,00,904 लाख पहुंच गई है. कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक कुल 10,766 लोगों की मौत हो चुकी है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें