1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp plays pala pala pala re bangla chhede pala against tmcs khela hobe song in howrah district before bengal chunav 2021 mtj

Bengal Chunav 2021: तृणमूल के चुटीले गाने के जवाब में भाजपा ने छेड़ी भगवा तान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021
Bengal Chunav 2021
Prabhat Khabar

हावड़ा (श्रीकांत शर्मा) : बंगाल में चुनाव अब अपने चरम की ओर बढ़ रहा है. दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है और तीसरे चरण की वोटिंग की तैयारी पूरी हो चुकी है. मंगलवार (6 अप्रैल) को हावड़ा जिले की 7 सीटों के के अलावा हुगली की 8 एवं दक्षिण 24 परगना की 16 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे. चुनाव प्रचार के दौरान नेता एक-दूसरे पर कीचड़ उछाल रहे हैं. उनकी आलोचना कर रहे हैं.

इससे पहले, जब चुनाव की घोषणा नहीं हुई थी, तब भी फागुन की मदमस्त हवाओं के साथ राजनीतिक दलों के समर्थक अपनी-अपनी पार्टी को जनता के दिलों में उतारने को बेकरार थे. तृणमूल कांग्रेस हो या भाजपा अथवा माकपा व कांग्रेस पार्टी. सभी अपने-अपने तरीके अपना रहे थे. तृणमूल ‘खेला होबे...’ के चुटीले गाने के साथ मुखर थी, तो इसके जवाब में राजनीतिक विरोधी को चिकोटता भगवा तराना भी फिजां में गूंजने लगा था.

दीदी का खेल बिगाड़ने के लिए भाजपा हर कदम उठाने के लिए तैयार है. तृणमूल कांग्रेस के हर आयोजन में जब ‘खेला होबे, खेला होबे...’ के गाने की धूम थी. जगह-जगह राजनीतिक विरोधियों को मात देने का संदेश देते इस गाने पर तृणमूल कार्यकर्ता थिरक रहे थे. इस गाने को डीजे पर बजाकर लोग झूम रहे था. जनता भी चुटीले गानों का खूब मजा लेती रही.

बस हो, ट्राम हो या फिर रास्ता. चारों ओर लोगों की जुबान पर ‘खेला होबे, खेला होबे...’ गीत की चर्चा होती थी. देखते ही देखते सत्तारूढ़ दल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली पार्टियों के कार्यक्रमों में भी यह गीत बजने लगे थे. हां, इसके बोल में थोड़ी हेर-फेर की गयी थी. इस गीत के लेखक देवांशु भट्टाचार्य रातोरात मशहू हो गये.

दूसरी तरफ, जवाब के तौर पर भाजपा ने भी सत्तारूढ़ दल पर तंज करता भगवा तराना छेड़ दिया. प्रदेश भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की सांस्कृतिक विभाग की संयोजक कविता नस्कर ‘पाला, पाला, पाला रे, बांग्ला छेड़े पाला...' गाना लेकर आ गयीं. तीन मिनट के इस गाने को पूरा बजाया गया.

गीत लिखने वाली कविता नस्कर बताती हैं कि इस गीत को लांचिंग के महज 24 घंटे के भीतर सोशल मीडिया पर हजारों लाइक्स मिल गये. सैकड़ों लोगों के कमेंट आ गये. कविता ने न केवल गीत को लिखा, बल्कि अपनी ही आवाज में इसे रिकॉर्ड भी करवाया.

कविता बताती हैं कि इससे पहले वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष पर भी गाना लिख चुकी हैं. उसे गा भी चुकी हैं. भारतीय जनता पार्टी की नेता कविता नस्कर अभिनेत्री भी हैं. वर्ष 2018 की हिंदी फिल्म डॉन नंबर वन में वह काम कर चुकी हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें