1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp office bearers meeting on 21 february in delhi before bengal visit of pm narendra modi mtj

Bengal Chunav 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल यात्रा से पहले 21 फरवरी को दिल्ली में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP की बैठक में शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
BJP की बैठक में शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
Prabhat Khabar

कोलकाता/नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 22 फरवरी को होने वाली पश्चिम बंगाल यात्रा से एक दिन पहले 21 फरवरी को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक अहम बैठक बुलायी गयी है. बैठक में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी मौजूद रहने की संभावना है.

  • भाजपा की बैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ प्रदेश अध्यक्ष भी शामिल होंगे

  • कोरोना महामारी के बाद पहली बार शारीरिक रूप से बैठक में मौजूद रहेंगे भाजपा नेता

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी भाजपा की इस अहम बैठक में शामिल होने की उम्मीद है

सूत्रों से जानकारी मिली है कि इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी और सभी प्रदेशों के अध्यक्ष हिस्सा लेंगे. देश में कोरोना महामारी फैलने के बाद भाजपा नेताओं की यह पहली बड़ी बैठक होगी, जिसमें सभी नेता शारीरिक रूप से मौजूद रहेंगे.

बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में इसी साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल के अलावा असम और तमिलनाडु दो बड़े राज्य हैं, जहां इसी साल विधानसभा के चुनाव होंगे. चुनाव आयोग इन राज्यों में चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है. चुनाव की तारीखों का एलान कभी भी हो सकता है.

भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में अकेले चुनाव लड़ रही है और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने का दावा कर रही है. भगवा दल का तो यहां तक दावा है कि वह 200 सीटें जीतकर बंगाल में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायेगी. हालांकि, तृणमूल कांग्रेस 250 सीटें जीतने का दावा कर रही है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुडुचेरी में इसी साल एक साथ चुनाव कराये जा सकते हैं. भाजपा का पूरा फोकस बंगाल पर है, जहां उसे लगता है कि इस बार सरकार बनाने में कामयाबी मिल जायेगी. वर्ष 2016 के चुनाव में भाजपा को सिर्फ 3 सीटों पर जीत मिली थी.

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस के कई मंत्रियों समेत करीब डेढ़ दर्जन विधायक भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम चुके हैं. ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे कई नेता भगवा दल में शामिल हो चुके हैं और उन्हीं के दम पर भाजपा बंगाल में वामदलों के लाल दुर्ग को ध्वस्त करने वाली ममता बनर्जी से लोहा लेने में लगी हुई है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें