1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp mp sanghmitra maurya writes letter to lok sabha speaker om birla over tmc mp nusarat jahan marriage issue read full details abk

नई मुसीबत में नुसरत जहां, अब सांसद बने रहने पर उठे सवाल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नुसरत जहां और निखिल जैन
नुसरत जहां और निखिल जैन
फाइल फोटो (Instagram)

Nusarat Jahan News: पश्चिम बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से टीएमसी सांसद और बांग्ला फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री नुसरत जहां नए विवाद में फंसती दिख रही हैं. उनकी कथित शादी का विवाद संसद में पहुंच चुका है. लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला से कार्रवाई की मांग की गई है. बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने स्पीकर ओम बिड़ला को टीएमसी सांसद नुसरत जहां की शादी से जुड़े विवाद को लेकर चिट्ठी लिखी है और कार्रवाई की मांग भी की है.

तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां का आचरण अमर्यादित है. उन्होंने शादी जैसे मामले को लेकर भी मतदाताओं को धोखे और भ्रम में रखा. उनके इस अमर्यादित आचरण से संसद की गरिमा भी धूमिल हुई है.
संघमित्रा मौर्य, सांसद, बीजेपी

एथिक्स कमेटी को भेजा जाए सारा मामला... 

टीएमसी सांसद नुसरत जहां के निखिल जैन से शादी को लिव-इन रिलेशनशिप कहने के बयान के बाद खूब हंगामा भी हुआ था. अब, उत्तरप्रदेश की बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने टीएमसी सांसद नुसरत जहां की कथित शादी को लेकर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने मामले को संसद की एथिक्स कमेटी (आचरण समिति) को भेजने की मांग की है. बीजेपी सांसद ने चिट्ठी में नुसरत जहां पर कार्रवाई की मांग भी की है. चिट्ठी में टीएमसी सांसद नुसरत जहां का दुल्हन के रूप में संसद में आना और उनकी शादी के बाद आयोजित रिसेप्शन में सीएम ममता बनर्जी के शामिल होने का भी जिक्र है. बीजेपी सांसद ने नुसरत जहां पर कई दूसरे आरोप भी लगाए हैं.

हम दोनों काफी पहले ही अलग हो चुके थे. मैंने इस बारे में सार्वजनिक तौर पर कभी बात नहीं की. मेरे किसी भी कदम को इस ‘अलगाव’ से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिए. हमारी शादी तुर्की के मैरिज रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत हुई थी. यह शादी पूरी तरह गैरकानूनी है. यह दो अलग-अलग धर्मों के लोगों की शादी थी. इसे स्पेशल मैरिज एक्ट के तरह रजिस्टर कराना जरूरी था. ऐसा नहीं हुआ. इस लिहाज से हमारी शादी नहीं हुई, यह महज रिलेशनशिप था.
निखिल से शादी को लेकर नुसरत जहां का बयान

शादी से इंकार, ‘लिव-इन रिलेशन’ पर इकरार

कुछ दिनों पहले टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने पति निखिल जैन के साथ रिश्ते से अलग होने का ऐलान किया था. लंबे समय से नुसरत जहां और निखिल जैन के रिश्ते में सबकुछ ठीक नहीं होने के कयास लगाए जा रहे थे. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद नुसरत जहां आधिकारिक बयान जारी करके निखिल जैन से अपने रिश्ते को खत्म करने का ऐलान कर दिया. टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने तर्क दिया था कि उनकी निखिल जैन से शादी तुक्री के बोद्रम में हुई थी. उन दोनों की शादी भारत में मान्य नहीं है. लिहाजा, उनका रिश्ता ‘लिव-इन’ वाला था.

नुसरत का बयान और निखिल जैन का जवाब

नुसरत जहां के बयान के बाद निखिल जैन ने अपनी बातों को रखा था. कुछ दिनों पहले नुसरत जहां ने शादी को तोड़ने की बात कहते हुए उसे महज ‘लिव-इन रिलेशनशिप’ कहा था. निखिल जैन ने भी सफाई दी थी. उन्होंने अपने आधिकारिक बयान में 9 बड़ी बातों का जिक्र किया था.

  1. हमने प्यार को शादी में बदलने का फैसला लिया. तुर्की के बोद्रम में शादी की. फिर, वापस लौटकर कोलकाता में रिसेप्शन भी किया.

  2. हम दोनों पति-पत्नी की तरह रहे. मैं हमेशा पति जैसा व्यवहार करता रहा. मैं हमेशा एक जबावदेह और जिम्मेदार पति बना रहा.

  3. नुसरत का अगस्त 2020 से मेरे प्रति व्यवहार बदलने लगा था. वो एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं और वो मुझसे दूर जा रही थीं.

  4. जब हम दोनों साथ थे तो मैंने हमेशा नुसरत से शादी रजिस्टर कराने की बात कही. वो हमेशा इसे टालती रहीं.

  5. नुसरत जहां नवंबर 2020 में अपने सामानों, बैग, कागजात के साथ बालीगंज में शिफ्ट हो गईं. इसके बाद हम दोनों पति-पत्नी के रूप में कभी साथ नहीं रहे.

  6. मैंने रिश्ते को बचाने की कोशिश की. आखिर में मैंने मार्च 2020 में शादी खारिज करने की अपील अलीपुर कोर्ट में की.

  7. शादी खारिज करने का मामला कोर्ट में है और इस कारण मैं खामोश था. उनके बयानों के बाद मुझे भी अपनी बातों को कहने के लिए मजबूर होना पड़ा.

  8. मेरे परिवार ने उन्हें बहू से ज्यादा एक बेटी के रूप में अपनाया था. कई मौकों पर मैंने रुपए से भी उनकी मदद की थी.

  9. मेरी जिंदगी में क्या चल रहा है? इस पर कोई टिप्पणी करने से बचें. हमारी शादी खारिज करने का मामला कोर्ट में पेंडिंग है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें