1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp may go live release the first list of candidates in bengal vidhan sabha chunav 2021 modi shah nadda mamata banerjee announced tmc list

West Bengal Chunav 2021 : बीजेपी की कैंडिडेट लिस्ट जारी होने से पहले नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी, चर्चा का बाजार गर्म

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Chunav 2021 LIVE Update
West Bengal Chunav 2021 LIVE Update
Twitter

सिलीगुड़ी में कल ममता का विरोध प्रदर्शन

रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर कल ममता बनर्जी एलपीजी सिलेंडर के साथ हम सिलिगुड़ी के बागडोगरा एयरपोर्ट में कल विरोध प्रदर्शन करेंगी.

पीएम मोदी की रैली का प्रचार करने भवानीपुर पंहुचे कैलाश विजयवर्गीय

कल कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है. रैली का प्रचार करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में गये. बता दें की फिलहाल ममता बनर्जी यहां की विधायक है.

नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी

बीजेपी ने बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान नहीं किया है. इससे पहले ही शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम पहुंचे हैं. इसे लेकर चर्चा का बाजार गर्म हो गया है.

सोनामुखी की पूर्व विधायक दीपाली साहा ने थामा बीजेपी का दामन

सोनामुखी विधानसभा क्षेत्र की पूर्व विधायक दीपाली साहा ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. टीएमसी से टिकट नहीं मिलने पर वो नाराज होकर धरने पर बैठ गयी थी. इसके अलावा तृणमूल छात्र परिषद के सचिव तनिष्क मजूमदार ने भी बीजेपी का झंडा थाम लिया. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार व पार्टी के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य की मौजूदगी में दोनों नेताओं ने बीजेपी ज्वाइन की.

बीजेपी ने लॉन्च किया प्रचार सीडी

बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने प्रचार की सीडी की लॉन्चिंग की. इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय समेत बड़े नेता उपस्थित थे.

मिथुन चक्रवर्ती से बात होने के बाद ही कुछ बता पाऊंगा: कैलाश विजयवर्गीय

फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के बीजेपी में शामिल की अटकलों को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मैंने उनसे (मिथुन चक्रवर्ती) टेलीफोन पर बात की है, वह आज आने वाले हैं। मैं उनके साथ एक विस्तृत चर्चा के बाद ही टिप्पणी कर पाऊंगा.

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं शिवपुर के पूर्व टीएमसी विधायक जटू लाहिड़ी

शिवपुर से टीएमसी के पूर्व विधायक जटू लाहिड़ी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. टीएमसी के उम्मीदवारों की लिस्ट में नाम नहीं आने के कारण वो पार्टी से नाराज हो गये हैं.

पीएम मोदी की रैली में शामिल होने के लिए दिया रहा रहा आमंत्रण पत्र

कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली की तैयारियां जोरों से की जा रही है. पीएम मोदी की रैली में शामिल होने के लिए लोगों को आमंत्रण पत्र भी दिये जा रहे हैं.

दिनेश त्रिवेदी बैरकपुर से तृणमूल के सांसद रहे

दिनेश त्रिवेदी बैरकपुर से तृणमूल के सांसद रहे हैं. इससे पहले अर्जुन सिंह ने उन्हें 2019 के चुनाव में वहां से हराया. बताया जा रहा है कि अर्जुन सिंह और दिनेश त्रिवेदी के आ जाने से इस इलाके में बीजेपी मजबूत हो जाएगी.

त्रिवेदी बीजेपी में शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हो गए है. दिनेश त्रिवेदी मनमोहन सरकार में टीएमसी कोटे से रेल मंत्री बने थे. हाल ही में त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था.

पीएम मोदी की रैली

बताया जा रहा है कि ब्रिगेड मैदान की रैली से पहले बीजेपी की तैयारी जोरों पर है. कल पीएम मोदी ब्रिगेड ग्राउंड में रैली करेंगे.

इन बड़े चेहरे को मिल सकती है जगह

बीजेपी आज शाम कैंडिडेट लिस्ट जारी कर देगी. बताया जा रहा है कि बीजेपी की सूची में नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी, खड़गपुर सदर से दिलीप घोष और भवानीपुर से बाबुल सुप्रियो चुनाव लड़ सकते हैं.

Tmc में बगावत शुरू

राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. उम्मीदवारों के नामों की घोषणा के साथ ही राज्य के कई स्थानों पर असंतोष भी दिखने लगा. कई नेताओं को उम्मीद थी कि वे इस बार उम्मीदवार बनाये जा सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उन्हें टिकट नहीं मिले. कुछ ऐसे नेता भी हैं, जिनका इस बार पार्टी ने ही टिकट काट दिया है. ऐसे नेताओं के समर्थकों का गुस्सा भी फूट पड़ा. उत्तर 24 परगना जिला के आमडांगा, दक्षिण 24 परगना के भांगड़ समेत कई जगहों पर तृणमूल समर्थकों के विरोध प्रदर्शन हुए.

दिनेश त्रिवेदी अब के कुछ देर बाद होंगे बीजेपी में शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी अब के कुछ देर बाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. त्रिवेदी बीते दिनों ही राज्यसभा के भीतर टीएमसी से इस्तीफा देने का एलान किया था. दिनेश त्रिवेदी मनमोहन की सरकार में मंत्री रह चुके हैं

आज बीजेपी भी बंगाल में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के बाद आज बीजेपी भी बंगाल में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. बताया जा रहा है कि बीजेपी पहले और दूसरे चरण के 80 सीटों के लिए कैंडिडेट की घोषणा कर सकती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें