1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp leader suvendu adhikaris former bodyguard arrested by bengal cid in subhabrata chakraborty death case mtj

शुभेंदु अधिकारी के पूर्व बाॅडीगार्ड को सीआईडी ने हिरासत में लिया, बाद में छोड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शुभेंदु के पूर्व बॉडीगार्ड को बंगाल सीआईडी ने हिरासत में लिया. देर रात छोड़ा
शुभेंदु के पूर्व बॉडीगार्ड को बंगाल सीआईडी ने हिरासत में लिया. देर रात छोड़ा
Prabhat Khabar

हल्दियाः पूर्व बाॅडीगार्ड शुभव्रत चक्रवर्ती की मौत के मामले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदु अधिकारी के पूर्व सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ चल रही है. शुभव्रत चक्रवर्ती की मौत के मामले में शुभेंदु के एक पूर्व बॉडीगार्ड को बंगाल सीआईडी ने रविवार को हिरासत में ले लिया था. हालांकि, शुभव्रत चक्रवर्ती की कथित अस्वाभाविक मौत के मामले में हिरासत में लिये गये शुभेंदु के पूर्व सुरक्षाकर्मी को देर रात छोड़ दिया गया.

शुभेंदु अधिकारी के जिस पूर्व बॉडीगार्ड को हिरासत में लिया गया था, उनका नाम सुशांत यश है. वह तमलूक पुलिसलाइन में सब-इंस्पेक्टर हैं. इसके पहले वह भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बाॅडीगार्ड रह चुके हैं. वह तब शुभेंदु के बॉडीगार्ड थे, जब शुभव्रत चक्रवर्ती तृणमूल कांग्रेस के नंदीग्राम से विधायक और ममता बनर्जी की कैबिनेट के परिवहन मंत्री की सुरक्षा में तैनात थे.

रविवार को सीआईडी के दो अधिकारी कांथी थाना जांच करने के लिए पहुंचे थे. उसके बाद उन्होंने तमलूक पुलिसलाइन में कार्यरत यश से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की. शुभव्रत की मौत के मामले में उससे कई सवाल पूछे गये. उसके बयान पर संदेह हुआ और सीआईडी ने उसे हिरासत में ले लिया. हालांकि, देर रात करीब एक बजे उसे छोड़ दिया गया.

शुभव्रत चक्रवर्ती की पत्नी सुपर्णा कांजीलाल चक्रवर्ती ने पछले दिनों अपने पति की हत्या की आशंका जताते हुए कांथी थाना में एक शिकायत दर्ज करायी थी. उन्होंने अपनी शिकायत में कहा था कि उन्हें लगता है कि उनके पति की मौत एक साजिश थी. सुपर्णा ने यह भी कहा है कि जब उनके पति की मौत हुई थी, उस समय शुभेंदु अधिकारी प्रभावशाली नेता थे. इसलिए उन्होंने कोई सवाल नहीं उठाया था.

सुपर्णा की नयी शिकायत के बाद बंगाल सरकार ने शुभव्रत चक्रवर्ती की मौत की जांच का जिम्मा सीआईडी को सौंप दिया. गत शनिवार को ही सीआईडी की एक टीम कांथी स्थित भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के आवास पर जांच करने के लिए पहुंची थी. टीम ने उस क्वार्टर की जांच की, जहां बाॅडीगार्ड रहते थे. क्वार्टर की वीडियोग्राफी भी की गयी थी.

सीआईडी की इस टीम ने भाजपा नेता के भाई और सांसद दिव्येंदु अधिकारी से भी कुछ सवाल किये. दिव्येंदु ने सीआईडी के सभी सवालों के जवाब दिये. गौरतलब है कि 13 अक्टूबर 2018 को शुभव्रत चक्रवर्ती की मौत उनकी ही बंदूक से प्वाइंट ब्लैंक रेंज (शरीर के बिलकुल पास) से गोली चलने से हो गयी थी.

7 जुलाई को शुभव्रत की पत्नी ने की फिर से जांच की मांग

इस घटना के करीब पौने तीन साल बाद 7 जुलाई 2021 को शुभव्रत की पत्नी ने अपने पति की मौत की सत्यता का पता लगाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करायी. सुपर्णा ने अपने पति की हत्या की आशंका जताते हुए आरोप लगाया है कि इस मामले के पीछे प्रभावशाली व्यक्ति का हाथ हो सकता है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें