1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp leader jayprakash majumdar alleged that mamata banerjee left her free corona vaccine promise abk

ममता बनर्जी का मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का दावा तो BJP बोली- ‘वादे से पलट गईं हमारी दीदी’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी का मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का दावा तो BJP बोली- ‘वादे से पलट गईं हमारी दीदी’
ममता बनर्जी का मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का दावा तो BJP बोली- ‘वादे से पलट गईं हमारी दीदी’
फाइल फोटो (पीटीआई)

Bengal Corona Update: पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट पर सियासी बवाल भी जारी है. बात लॉकडाउन की हो, राज्य में बढ़ते कोरोना मरीजों की या फिर कोरोना वैक्सीनेशन की, राज्य के नेताओं के बीच जुबानी जंग इतनी तेज है कि कोई किसी से पीछे नहीं रहना चाहता है. एक तरफ राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के लोगों को कोरोना वैक्सीन के लिए एक रुपए नहीं चुकाने होंगे. दूसरी तरफ बीजेपी का दावा है कि दीदी वादे से पलट गई हैं.

पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी पर मुफ्त में वैक्सीन देने के वादे से पलटी मारने का आरोप लगा दिया. जयप्रकाश मजूमदार ने कहा है कि ममता बनर्जी सरकार भले ही मुफ्त में वैक्सीन देने के दावे करे, हकीकत में ऐसा कुछ नहीं है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने वादा किया था कि टीएमसी की सरकार बनने के बाद पश्चिम बंगाल के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन दी जाएगी.

अब, सरकार बनते ही सीएम ममता बनर्जी अपने वादे से मुकर चुकी हैं. दरअसल, गुरुवार को बिजनेस प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान सीएम ममता बनर्जी ने कहा था राज्य सरकार ने अब तक 1.44 करोड़ लोगों को वैक्सीन दिया है. इसमें राज्य सरकार के सारे पैसे खर्च हो गए. अब, उद्योगपतियों को मदद करनी चाहिए जिससे पश्चिम बंगाल के सभी को वैक्सीन लग सके.

ममता बनर्जी की मदद की मांग पर बीजेपी नेता जयप्रकाश मजूमदार का कहना है 1.25 करोड़ वैक्सीन केंद्र सरकार ने दिया है. राज्य सरकार ने बाकी बचे 27 लाख वैक्सीन की खरीदारी की है. इतनी कम वैक्सीन खरीदारी के बाद ही राज्य सरकार पैसे खत्म होने की बात कह रही है. यह पूरी तरह से वादाखिलाफी है. उन्होंने कहा केंद्र ने सारी वैक्सीन फ्री में दी है. राज्य सरकार इसे लेकर झूठा दावा क्यों कर रही है? मजूमदार ने आरोप लगाया कि कोलकाता नगर निगम में वैक्सीन के लिए 1200 रुपए लिया जा रहा है. जबकि, सीएम ने मुफ्त वैक्सीन का वादा किया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें