1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp is winning bengal elections 2021 club house chat of mamata banerjee party tmc election strategist prashant kishor leaked befor fourth phase voting in bengal ipac chief reacted mtj

Clubhouse Chat Leaked: प्रशांत किशोर ने माना बंगाल में जीत रही है भाजपा, लोगों को मोदी में दिखते हैं भगवान, बाद में कही यह बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल चुनाव पर प्रशांत किशोर का क्लब हाउस चैट हुआ लीक
बंगाल चुनाव पर प्रशांत किशोर का क्लब हाउस चैट हुआ लीक
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के चौथे चरण क वोटिंग से पहले टीएमसी के रणनीतिकार पीके का सनसनीखेज ऑडियो वायरल हुआ है. पीके इसमें कह रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) बंगाल में चुनाव जीत रही है. बंगाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) समान रूप से लोकप्रिय हैं. बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने क्लब हाउस चैट में ये बातें कहीं हैं. प्रशांत किशोर की इस पर सफाई भी आ गयी है.

शनिवार (10 अप्रैल) को चौथे चरण के मतदान से पहले यह चैट सोशल मीडिया में वायरल हो गया. इसमें प्रशांत किशोर कहते सुने जा रहे हैं कि बंगाल के लोगों को मोदी में भगवान दिखता है. यहां एंटी इन्कम्बेंसी है. मोदी पॉपुलर है. बीजेपी ऐसा लड्डू है, जिसे लोग टेस्ट करना चाह रहे हैं. प्रशांत किशोर के क्लब हाउस पब्लिक चैट में वह स्वीकार करते हैं कि तृणमूल के आंतरिक सर्वेक्षण में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जीत रही है. भाजपा के आइटी सेल के प्रमुख और बंगाल के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने एक के बाद एक कई ट्विट के जरिये यह जानकारी सार्वजनिक की है. प्रशांत किशोर ने इसका जवाब भी ट्विटर पर ही दिया.

भाजपा बंगाल में 100 सीट नहीं जीत पायेगी

प्रशांत किशोर ने ट्वीट करके कहा है कि भारतीय जनता पार्टी बंगाल में 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पायेगी. उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि भाजपा के नेता अपने नेताओं की बातों से ज्यादा मेरे चैट को गंभीरता से ले रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के लोगों को चैट के एक अंश की बजाय, पूरा चैट सार्वजनिक करने का साहस दिखाना चाहिए. मैंने पहले भी कहा है और एक बार फिर कह रहा हूं कि भाजपा पश्चिम बंगाल में 100 का आंकड़ा पार नहीं कर पायेगी.

इससे पहले, अमित मालवीय ने दावा किया कि प्रशांत किशोर क्लब हाउस चैट में कह रहे हैं कि बंगाल में लोग पीएम मोदी के लिए वोट करेंगे. वोटों का ध्रुवीकरण एक सच्चाई है. अनुसूचित जाति (बंगाल की आबादी का 27 फीसदी हिस्सा), मतुआ संप्रदाय के लोग सब भाजपा के पक्ष में मतदान कर सकते हैं. भाजपा के पास जमीनी स्तर के कैडर भी हैं. अमित मालवीय के इन बयानों पर प्रशांत किशोर की सफाई भी आ गयी है. उन्होंने आग्रह किया है कि पूरा ऑडियो जारी किया जाये.

प्रशांत किशोर ने समाचार एजेंसी एएनआइ से कहा, ‘मुझे खुशी है कि भाजपा अपने नेता की बातों से ज्यादा मेरी बातों को गंभीरता से लेते हैं. मैं आग्रह करता हूं कि बातचीत के एक अंश की बजाय उसका पूरा ऑडियो जारी किया जाये.’ कथित तौर पर प्रशांत किशोर को लीक ऑडियो में यह कहते हुए सुना जा रहा है कि ‘बंगाल में मोदी और ममता समान रूप से लोकप्रिय’ हैं.

इससे पहले, अमित मालवीय ने ट्वीट किया था कि ममता बनर्जी की पार्टी के चुनावी रणनीतिकार यह भी स्वीकार कर रहे हैं कि लेफ्ट, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस पिछले 20 साल से मुस्लिमों के तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं. इसकी वजह से जमीनी स्तर पर आक्रोश बढ़ा. क्या इस चैट में शामिल लोगों को इस बात का एहसास नहीं था कि यह सार्वजनिक चैट है!

बंगाल में तृणमूल का सफाया - राजीव बनर्जी

तृणमूल छोड़कर भाजपा में आये बंगाल के पूर्व वन मंत्री राजीव बनर्जी ने कहा है कि प्रशांत किशोर की रणनीति पूरी तरह से फेल हो चुकी है. उनकी कोई रणनीति यहां काम नहीं करेगी. बंगाल में तृणमूल का सफाया हो चुका है. यहां सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रणनीति ही काम करेगी.

ममता की राजनीति मुस्लिम तुष्टिकरण पर केंद्रित - कैलाश

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि ममता बनर्जी की पूरी राजनीति मुस्लिम तुष्टिकरण पर केंद्रित है. कभी किसी पार्टी ने राज्य के लोगों को एक नजर से नहीं देखा.

मोदीजी के नेतृत्व में सोनार बांग्ला बनेगा - लॉकेट

भाजपा की सांसद और चुंचुड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं महिला नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा है कि प्रशांत किशोर को पता है कि मोदी जी श्रेष्ठ हैं. उनके ही नेतृत्व में ‘सोनार बांग्ला’ का निर्माण होगा. लेकिन, लोगों को मूर्ख बनाने के लिए वह तृणमूल कांग्रेस के साथ जुड़ गये.

बंगाल के 30 फीसदी लोगों को मोदी में दिखता है भगवान

क्लब हाउस चैट में प्रशांत किशोर से जब एक सवाल पूछा गया कि केंद्र की पीएम मोदी सरकार के खिलाफ एंटी इन्कम्बेंसी बंगाल में क्यों नहीं है, तो टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार ने कहा कि 15 से 30 प्रतिशत लोगों को मोदी में भगवान दिखता है. कहा कि बंगाल में लोगों ने भाजपा का शासन नहीं देखा है. उनका मानना है कि भाजपा आयेगी, तो वो तमाम चीजें मिलेंगी, जो अभी नहीं मिल रही हैं. उस लड्डू की तरह, जिसे नहीं खाया है, उसे खाकर देखो. मोदी की जनसभा में आ रही भारी भीड़ की वजह प्रशांत किशोर ने ध्रुवीकरण को बताया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें