1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bjp candidate list 2021 in hindi not a single muslim candidate in bharatiya janata party 57 seats including nandigram assembly in west bengal vidhan sabha chunav avh

BJP Candidate List 2021 : पहले और दूसरे चरण के 57 उम्मीदवारों में कोई मुस्लिम कैंडिडेट नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP Candidate List 2021
BJP Candidate List 2021
Twitter

bengal election 2021: भारतीय जनता पार्टी ने लंबे इंतजार के बाद आज बंगाल चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी ने 57 कैंडिडेट के नाम का एलान किया है. बीजेपी की ओर से जारी सूची में पहले और दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. बीजेपी की पहली सूची मेंं एक भी मुस्लिम कैंडिडेट का नाम नहीं है. बंगाल में करीब 30 फीसदी मुस्लिम आबादी है.

बीजेपी कार्यालय की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक पहले और दूसरे फेज के लिए 57 उम्मीदवारों को टिकट मिला है. पार्टी ने लिस्ट में एक भी मुस्लिम कैंडिडेट को टिकट नहीं दिया है, जबकि मुस्लिम बहुल नंदीग्राम सीट से पार्टी ने शुभेंदु अधिकारी को मैदान में उतारा है. नंदीग्राम में उनका मुकाबला टीएमसी के ममता बनर्जी से होगा.

छह महिला को टिकट - बीजेपी की ओर से जारी कैंडिडेट लिस्ट में छह महिला को टिकट दिया गया है. पार्टी ने पिंगला से अंतरा भट्टाचार्य, डेगरा से भारती घोष, हल्दिया से तापसी मंडल, साल्टोला से चंदान बाउरी, केशरी से सोनाली मुर्मु और कांठी से सुनीता सिंघा को उम्मीदवार बनाया है.

आजसू के लिए एक सीट- बीजेपी की लिस्ट में झारखंड की पार्टी आजसू को भी एक सीट दिया गया है. आजसू को बाघमुंडी सीट दिया गया है. बाघमुंडी सीट पर आजसू अपना उम्मीदवार उतारेगी. आजसू ने झारखंड में राज्यसभा चुनाव कै दौरान बीजेपी का समर्थन किया था. वहीं झारखंड से सटे सीटों पर आजसू का भी असर है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें