1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bimal gurung attack bjp bengal after cast vote in darjeeling west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

WB Chunav 2021: 'पहाड़ी इलाकों में बीजेपी नहीं है कोई फैक्टर, बंगाल में ममता बनर्जी की जीत तय'- मतदान के बाद बोले गोरखा नेता Bimal Gurung

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वोट डालने के बाद पत्नि के साथ बिमल गुरुंग
वोट डालने के बाद पत्नि के साथ बिमल गुरुंग
Photo: Jeetendra Pandey

प. बंगाल में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान जारी है. राज्य में कई इलाकों से हिंसा की खबरें आ रही हैं. इसी बीच दार्जिलिंग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (बिमल गुट) के अध्यक्ष ने बिमल गुरुंग ने मतदान किया है. गुरुंग ने इस दौरान कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार तीसरी बार आएगी.

वोटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए बिमल गुरुंग ने कहा कि पहाड़ के लोगों को बीजेपी ने धोखा दिया है. इस बार यहां को लोग भाजपा को सबक सिखाएगी. बिमल गुरुंग ने आगे कहा कि ममता बनर्जी के साथ हम लोग इस बार हैं और बंगाल में तीसरी बार उनकी सरकार बनेगी. गुरुंग ने आगे कहा कि हमने 12 साल तक बीजेपी के साथ दोस्ती निभाया, लेकिन बदले में कुछ भी नहीं मिला.

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के दो धड़े में बंटने से वोटों में बंटवारे के सवाल पर बिमल गुरुंग ने कहा कि यहां ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा है. बीजेपी और उनके सहयोगी पहाड़ी इलाके में कोई फैक्टर नहीं है. यहां पर हमारी जीत निश्चय है. बता दें कि पहाड़ पर बिमल गुरुंग और विनय तमांग दो गुटों के बीच गोरखा जनमुक्ति मोर्चा का बंटवारा हो चुका है.

बता दें कि बंगाल में चुनाव से पहले टीएमसी सरकार ने गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष बिमल गुरुंग पर से 70 केस वापस लेने का फैसला किया है. इस फैसले के बाद बिमल गुरुंग ने सार्वजनिक ऐलान करते हुए कहा था कि इस चुनाव में पहाड़ की पार्टी की ओर से टीएमसी को समर्थन दिया जाएगा. बिमल गुरुंग पहाड़ी इलाकों में अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर पिछले कई वर्षों से आंदोलन कर रहे हैं.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें