1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. bhawanipur byelection 2021 tmc candidate mamata banerjee didnt disclosed 5 criminal cases during nominations accused bjp candidate priyanka tibrewal agent sajal ghosh abk

ममता ने खुद पर चल रहे 5 आपराधिक मामलों को छिपाया?, BJP का बड़ा आरोप, CEO को लिखा खत

मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखी गई चिट्ठी में जिक्र किया गया है कि सीएम ममता बनर्जी ने नामांकन के समय खुद पर लगे पांच आपराधिक मामलों को छिपाया है. उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के नामांकन पत्र की जांच करने की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल
ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल
(फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव (Bhawanipur) के लिए टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नामांकन किया है. ममता बनर्जी से बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) का मुकाबला है. बीजेपी के कैंडिडेट प्रियंका टिबरेवाल के एजेंट सजल घोष (Sajal Ghosh) ने मुख्य चुनाव अधिकारी को चिट्ठी लिखी है.

मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखी गई चिट्ठी में जिक्र किया गया है कि सीएम ममता बनर्जी ने नामांकन के समय खुद पर लगे पांच आपराधिक मामलों को छिपाया है. उन्होंने सीएम ममता बनर्जी के नामांकन पत्र (Mamata Banerjee Nomination) की जांच करने की मांग की है.

इस बार ममता बनर्जी भवानीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मैदान में हैं. वो दो बार पहले भी इस सीट से जीतकर विधानसभा पहुंच चुकी हैं. 2 मई में निकले बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों में नंदीग्राम सीट से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी हार गई थीं. उन्हें बीजेपी के कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी ने हराया था. इसके बाद सीएम ममता बनर्जी ने भवानीपुर सीट के उपचुनाव में नामांकन दाखिल किया है. उनके लिए शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने सीट खाली की है. उन्हें पार्टी ने खड़दह से उपचुनाव में प्रत्याशी घोषित किया है. भवानीपुर सीट से टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी ने साल 2011 और 2016 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी.

सीईओ को भेजी गई चिट्ठी
सीईओ को भेजी गई चिट्ठी
ट्विटर (सोशल मीडिया)

बीजेपी ने भवानीपुर उपचुनाव में उतरी टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी पर चल रहे पांच मामलों को नहीं बताने का आरोप लगाया गया है. मुख्य चुनाव अधिकारी को भेजे गए खत में सजल घोष ने ममता बनर्जी पर विभिन्न धाराओं में असम में चल रहे पांच मामलों को छिपाने का आरोप लगाया है. उन्होंने मामले की जांच करके सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के आधार पर कार्रवाई की मांग की है. इस मामले पर टीएमसी की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें