1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal weather latest news after the scorching heat there may be rain in the metropolis today

Bengal Weather Forecast Updates: भीषण गर्मी के बाद आज महानगर में हो सकती है बारिश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भीषण गर्मी के बाद आज महानगर में हो सकती है बारिश
भीषण गर्मी के बाद आज महानगर में हो सकती है बारिश
Prabhat Khabar

कोलकाता: अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में दक्षिण बंगाल के कई जिलों में आंधी- तूफान के साथ बारिश हो सकती है. महानगर में भयंकर गर्मी होने के बाद मौसम विभाग से काफी सुखद खबर मिली है. कई दिनों से भीषण गर्मी से हर कोई परेशान था. कहा जा रहा था की साल के शुरआत में अप्रैल से ही इतनी भीषण गर्मी पड़ रही है तो आगे क्या होगा.

कई इलाकों में तो लू भी चले हैं. चुनावी गहमा - गहमी के साथ मौसम भी गर्म हो रहा है है. पर अभी मौसम विभाग द्वारा बताया गया है की महानगर के कई जगहों में बारिश होने की सम्भावना जताई जा रहाी है. अगले दो दिनों में तापमान कुछ गिरेगा. दक्षिण बंगाल के सात ज़िलों में कालबैशाखी के आसार हैं. उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना व पूर्व मेदिनीपुर में गरज के साथ बारिश हो सकती है.

कोलकाता, हावड़ा, हुगली में आंधी-तूफान के साथ बरसात हो सकती है. इन जिलों में रविवार को 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. बंगाल की खाड़ी के दक्षिणपूर्वी हिस्से के ऊपर गहरा दबाव बना है, जो अगले कुछ घंटों में पूर्वोत्तर से म्यांमार तट की ओर बढ़ेगा. वहीं, मछुआरों को चेतावनी है कि वे अगले 24 घंटों में अंडमान सागर में ना जायें.

कोलकाता में पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान 35.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा हैै. हवा में जलवाष्प की अधिकतम मात्रा 90 प्रतिशत है. अगले 24 घंटों में कोलकाता का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

Posted By- Aditi singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें