1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal weather forecast news people suffering from heat depended on beverages and sun glasses

Bengal Weather Forecast: भीषण गर्मी से परेशान लोग, पेय पदार्थों और सनग्लास की डिमांड बढ़ी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bengal chunav
bengal chunav
pti

आसनसोल: शिल्पांचल में चैत्र माह के शुरुआती दौर से ही गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है, जिससे आम-जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शिल्पांचल में गर्मी से बचने के लिए शिल्पांचल वासी विभिन्न प्रकार के उपायों को करने लगे है, जिससे उन्हें गर्मी से राहत मिल सके. शिल्पांचल के बाजारों में गर्मी से बचाव के लिए ईख के रस, आइसक्रीम, तरबूज, खीरा, लस्सी इत्यादि का सेवन कर गर्मी से राहत पाने का उपाय करने को मजबूर है.

इसके साथ ही बाजारों में धूप से बचने के लिए गोगल्स और हेड कैप की खरीदारी करते हुए दिखे. आइसक्रीम के दुकानदार रमेश प्रसाद ने कहा कि शिल्पांचल में पिछले वर्ष कोरोना महामारी के कारण सभी जगहों पर दुकानें बंद होने से किसी की कोई कमाई नहीं हो पाती थी और वही इस वर्ष दुकानें खुलने से उन्हें थोड़ा सुकून भी मिल रहा है और उन्हें लगता है कि पिछले वर्ष के घाटे की भरपाई इस वर्ष उन्हें हो जायेगी.

क्योंकि शिल्पांचल में जिस प्रकार से 40 डिग्री तापमान के साथ गर्मी पड़ रही है. उससे आम जनता गर्मी से बचने के लिए पेय पदार्थ और हरी सब्जियों की खरीदारी कर रहे हैं. स्टेशनरी के दुकानदार राजू महतो ने बताया कि वर्ष 2021 के अप्रैल माह की शुरुआत दौर से ही शिल्पांचल में भीषण गर्मी पड़ने लगी है और इससे बचने के लिए लोग चश्मे और हेड कैप का सहारा भी ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष उनकी कमाई अच्छी होगी. साथ ही बताया कि गर्मी के महीने में कम से कम चश्मे और टोपी की बिक्री से 30 हजार तक की कमाई हो जाती

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें