1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal violence latest update west bengal governor jagdeep dhankad slams mamata banerjee governmet over post result violence in the state abk

जगदीप धनखड़ का ममता को ‘राजधर्म’ निभाने का निर्देश, हिंसा के मुद्दे पर राज्यपाल और सीएम में बढ़ा टकराव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हिंसा के मुद्दे पर राज्यपाल और सीएम में बढ़ा टकराव
हिंसा के मुद्दे पर राज्यपाल और सीएम में बढ़ा टकराव
Twitter.

Bengal Post Result Violence: पश्चिम बंगाल में चुनाव रिजल्ट के बाद जारी हिंसा को लेकर राजभवन और मुख्यमंत्री ऑफिस के बीच तनातनी बढ़ गई है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ लगातार राज्य में जारी हिंसा पर रोक लगाने के निर्देश दे रहे हैं. 5 मई को सीएम ममता बनर्जी को शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल ने ‘राजधर्म’ निभाने की याद दिलाई थी. उस वक्त मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में जारी हिंसा को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करने की बात कही थी. इन सबके बीच एकबार फिर राज्यपाल ने हिंसा पर नाराजगी जताई है.

रिजल्ट के बाद हिंसा में कम से कम 16 की मौत

दरअसल, पश्चिम बंगाल में चुनावी रिजल्ट के बाद जारी हिंसा में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है. एक दिन पहले शनिवार को नैहाटी में बीजेपी समर्थक की दुकान पर बमबाजी की खबरें भी सामने आई थी. बीजेपी सीधे तौर पर टीएमसी को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है. शनिवार को ही बीजेपी के नंदीग्राम सीट से विधायक शुभेंदु अधिकारी ने राजभवन में जाकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी. इस दौरान शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल को राज्य के बिगड़ते हालात की जानकारी दी थी. बीजेपी समर्थकों की निर्मम तरीके से की जा रही हत्या और हजारों लोगों के पलायन पर शुभेंदु अधिकारी ने तुरंत कार्रवाई की मांग की थी.

मुख्य सचिव, डीजीपी से राज्यपाल की मुलाकात

चुनाव रिजल्ट के बाद जारी हिंसा को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ लगातार नाराजगी जता रहे हैं. जगदीप धनखड़ का कहना है कि चुनावी हिंसा और राज्य की कानून-व्यवस्था को लेकर सही जानकारी नहीं दी जा रही है. राज्य के मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय और डीजीपी वीरेंद्र ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर शनिवार को राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात भी की थी. इसके बावजूद लगातार हिंसा को लेकर सियासी सरगर्मी तेज होती जा रही है. बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने तुरंत बंगाल में जारी हिंसक घटनाओं पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं.

हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी-टीएमसी आमने-सामने

पश्चिम बंगाल में चुनावी रिजल्ट के बाद जारी हिंसा को लेकर राज्यपाल और मुख्यमंत्री में फिर से टकराव बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों पहले राज्यपाल पीएम मोदी से हिंसा के मुद्दे पर बातचीत के दौरान चिंता व्यक्त कर चुके हैं. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम भी राज्यपाल से हिंसा के मुद्दे पर मुलाकात कर चुकी है. पश्चिम बंगाल में हिंसा की बात करें तो रिजल्ट के बाद आगजनी, तोड़फोड़, बमबाजी और हत्या से जुड़ी घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. इन हिंसक घटनाओं में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है. एक तरफ बीजेपी ममता सरकार पर आरोप लगा रही है. वहीं, सत्तारूढ़ टीएमसी बीजेपी पर हिंसा फैलाने का आरोप लगा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें