1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha scuffle news tmc vs bjp manoj tigga asit majumdar amh

बीरभूम हिंसा को लेकर बंगाल विधानसभा में मारपीट, BJP-TMC विधायक भिड़े, वीडियो आया सामने

बीरभूम हिंसा को लेकर बंगाल विधानसभा में मारपीट हुई. डॉ. सुकांत मजूमदारी ने घटना का वीडियो ट्वीट किया है. उन्होंने वीडियो के साथ लिखा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र इतने निचले स्‍तर पर आ गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Vidhan Sabha Scuffle News/ भाजपा के मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा
Bengal Vidhan Sabha Scuffle News/ भाजपा के मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा
Prabhat Khabar

Bengal Vidhan Sabha Scuffle News : बीरभूम हिंसा को लेकर बंगाल विधानसभा में सोमवार को हाथापाई हुई. मामले में शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा के 5 विधायक को सस्‍पेंड कर दिया गया. जानकारी के अनुसार यहां भाजपा और टीएमसी विधायकों के बीच मारपीट हुई है. खबरों की मानें बंगाल विधानसभा में भाजपा विधायक मनोज तिग्गा (Manoj Tigga) और TMC विधायक असित मजूमदार (Asit Majumdar) के बीच मारपीट हुई. टीवी रिपोर्ट के अनुसार झगड़े में असित मजूमदार घायल हो गये हैं, जिनको हॉस्पिटल लेकर जाया गया है.

पांच विधायक निलंबित

टीवी रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी समेत पांच विधायकों को निलंबित कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष द्वारा कानून व्यवस्था के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान की मांग करने पर विधायकों के बीच कहासुनी. इसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई तक पहुंच गई.

भाजपा ने विधानसभा से वॉकआउट किया

पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष ने अशोभनीय आचरण के कारण 2022 के आगामी सभी सत्रों के लिए भारतीय जनता पार्टी के पांच विधायकों को निलंबित किया गया है. हंगामे के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में लगभग 25 भाजपा विधायकों ने विधानसभा से वॉकआउट किया और दावा किया कि सदन के अंदर तृणमूल कांग्रेस के विधायकों द्वारा उनकी पार्टी के कई विधायकों के साथ मारपीट की गई.

तृणमूल कांग्रेस ने क्‍या कहा

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने पत्रकारों से कहा कि भाजपा, विधानसभा में अराजकता फैलाने के लिए नाटक कर रही है. उन्होंने कहा कि सदन में हमारे कुछ विधायक घायल हो गए हैं. हम भाजपा के इस कृत्य की निंदा करते हैं.

TMC के विधायकों ने भाजपा के विधायकों को मारा

बीरभूम घटना को लेकर पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामे पर विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस, उनके गुंडे और पुलिस के ख़िलाफ़ हमारा मार्च है. इसको लेकर हम स्पीकर के पास भी जाएंगे. बंगाल में जो हालत है उसको लेकर केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए. उन्होंने कहा कि सदन का आखिरी दिन होने के चलते हमने राज्य के क़ानून व्यवस्था पर चर्चा की मांग की. ऐसा न होने के बाद संवैधानिक तरीके से विरोध किया जिसके बाद सिविल ड्रेस पहने पुलिस कर्मी और TMC के विधायकों ने हमारे (भाजपा के) विधायकों को मारा.

सुकांत मजूमदारी ने ट्वीट किया वीडियो

डॉ. सुकांत मजूमदारी ने घटना का वीडियो ट्वीट किया है. उन्होंने वीडियो के साथ लिखा कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र इतने निचले स्‍तर पर आ गई है. रामपुरहाट हत्याकांड पर चर्चा की मांग की गई. इसपर भाजपा विधायकों पर टीएमसी विधायकों ने हमला कर दिया और मारपीट भी की. बंगाल में राजनीतिक हिंसा, हत्या, बलात्कार और तुष्टीकरण चरम पर पहुंच चुका है. ममता सरकार इसके लिए दोषी है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें