1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha election results 2021 live updates get detail chunav parinam of 292 constituency winners list vote count and seat calculations for mamata banerjee and pm modi mtj

Bengal Vidhan Sabha Chunav Results 2021 Updates: TMC ने 212, BJP ने जीती 78 सीटें, मुस्लिम बहुल मालदा में भगवा दल के 4 उम्मीदवार जीते

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जश्न मनाने सड़क पर उतरे तृणमूल नेता और कार्यकर्ता
जश्न मनाने सड़क पर उतरे तृणमूल नेता और कार्यकर्ता
Arka Sen

West Bengal Assembly Election Results 2021 Updates, Seat Tally : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम करीब-करीब आ चुके हैं. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस 141 सीटें जीत चुकी है और 71 सीटों पर उसको बढ़त हासिल है. भाजपा ने 40 सीटें जीत ली हैं और 38 सीट पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. इस तरह टीएमसी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की स्थिति में है, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गयीं हैं. एक निर्दलीय उम्मीदवार जीता है और आइएसएफ के एक उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुस्लिम बहुल मालदा में भगवा दल के 4 उम्मीदवार जीते

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम करीब-करीब आ चुके हैं. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस 141 सीटें जीत चुकी है और 71 सीटों पर उसको बढ़त हासिल है. भाजपा ने 40 सीटें जीत ली हैं और 38 सीट पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. इस तरह टीएमसी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की स्थिति में है, लेकिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गयीं हैं. एक निर्दलीय उम्मीदवार जीता है और आइएसएफ के एक उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेलेघाटा में भाजपा उम्मीदवार का घर जलाया

बोलेघाटा में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के घर में आग लगा दी गयी. फायर ब्रिगेड के वाहनों ने आग पर काबू पाया. तब तक भाजपा उम्मीदवार काशीनाथ विश्वास के मकान का गैरेज और ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह से जल गया. भाजपा का आरोप है कि बेलेघाटा के तृणमूल उम्मीदवार परेश पाल के गुंडों ने काशीनाथ के मकान में आग लगायी.

email
TwitterFacebookemailemail

...और नंदीग्राम में हार गयीं ममता बनर्जी

ममता बनर्जी जब बंगाल और नंदीग्राम में अपनी और तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के जश्न में डूबीं थीं, उसी समय उनके नंदीग्राम से चुनाव हारने और शुभेंदु अधिकारी के जीतने की खबर आयी. इससे पहले ममता को 1200 से अधिक मतों से विजयी घोषित किया गया था. अधिकारियों ने बताया कि मतगणना के दौरान सर्वर डाउन होने की वजह से पूरे मतों की गिनती नहीं हो पायी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्र के खिलाफ आंदोलन की धमकी

बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद उत्साहित ममता बनर्जी ने केंद्र को धमकी दे डाली. कहा कि देश की 140 करोड़ जनता को मुफ्त में वैक्सीन देना होगा. अगर केंद्र सरकार ऐसा नहीं करेगी, तो वह अहिंसात्मक आंदोलन शुरू करेंगी.

चुनाव आयोग को आड़े हाथ लिया. मनी पावर, मसल पावर और माफिया पावर का इस्तेमाल हुआ. हमारे खिलाफ आयोग ने बहुत गलत व्यवहार किया.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल ने देश को बचा लिया, इंसानियत को बचा लिया

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल ने देश को बचा लिया, इंसानियत को बचा लिया. अब हम कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए काम करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव जीतने के बाद ममता का पहला बयान

बंगाल के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन, गांवों में 50 हजार फुटबॉल, ममता का एलान

email
TwitterFacebookemailemail

थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी थोड़ी देर में 6 बजे संवाददाताओं को संबोधित करेंगी. इससे पहले उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित किया.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव परिणाम आते ही व्हीलचेयर छोड़ अपने पैरों पर खड़ी हुईं ममता

बंगाल चुनाव के परिणाम आने के बाद ममता बनर्जी ने व्हीलचेयर छोड़ दिया और अपने पैरों पर खड़ी हो गयीं. कालीघाट स्थित अपने आवास पर उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित किया. कहा कि बांग्ला ही पारे. जय बांग्ला. यानी बंगाल ही कर सकता है. उन्होंने कहा कि सभी लोग कोरोना नियमों का पालन करें. कोरोना रोकने के लिए अब काम करना सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरामबाग में भाजपा कार्यालय को जलाया

तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के बाद आरामबाग में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय को जला दिया गया. भाजपा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल समर्थकों ने ही उसके कार्यालय में आग लगायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम के महासंग्राम में ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को दी मात

नंदीग्राम के महासंग्राम में ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को आखिरकार मात दे दी. आखिरी तीन राउंड में ममता बनर्जी ने बाजी पलट दी और मेदिनीपुर के भूमिपुत्र को उसी की धरती पर धूल चटा दी.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता की सरकार आते ही सिलीगुड़ी में तृणमूल-भाजपा समर्थकों में झड़प

रुझानों में तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना दिखने के साथ ही राज्य में कई जगहों पर भारतीय जनता पार्टी एवं तृणमूल कांग्रेस समर्थकों में झड़प शुरू हो गयी है. दार्जीलिंग जिला के सिलीगुड़ी के टिकियापाड़ा में तृणमूल एवं भाजपा समर्थकों के बीच झड़प को लेकर पूरे इलाके में भारी तनाव देखा गया.

email
TwitterFacebookemailemail

तालडांगरा से टीएमसी उम्मीदवार अरुप चक्रवर्ती

तृणमूल नेता अरुप चक्रवर्ती
तृणमूल नेता अरुप चक्रवर्ती
Pranab Bairagi

बांकुड़ा जिला के तालडांगरा से टीएमसी उम्मीदवार अरुप चक्रवर्ती चुनाव जीत गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब चुनावी रणनीति नहीं बनायेंगे प्रशांत किशोर

बंगाल चुनाव 2021 में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा एलान कर दिया है. प्रशांत किशोर ने कहा है कि अब वह चुनावी रणनीति नहीं बनायेंगे. एक टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में पीके ने कहा कि जो कुछ भी करना था, मैंने बहुत कर लिया. अब कुछ समय के लिए ब्रेक चाहता हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

दुर्गापुर पश्चिम से भाजपा के लखन घोरुई 14761 वोट से जीते

लखन घोरुई
लखन घोरुई
Nimai Das

दुर्गापुर पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार लखन घोरुई ने 14761 वोट से जीत दर्ज की.

email
TwitterFacebookemailemail

खड़गपुर सदर सीट भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस से छीनी

अभिनेता से नेता बने हिरणमय चट्टोपाध्याय
अभिनेता से नेता बने हिरणमय चट्टोपाध्याय
फाइल फोटो

खड़गपुर सदर विधानसभा सीट भारतीय जनता पार्टी ने तृणमूल कांग्रेस से छीन ली है. फिल्म स्टार हिरणमय चट्टोपाध्याय ने इस सीट पर 3119 वोट से जीत दर्ज की. उन्होंने तृणमूल के प्रदीप सरकार को पराजित किया.

email
TwitterFacebookemailemail

12 राउंड के बाद शुभेंदु की लीड में आयी कमी

नंदीग्राम विधानसभा सीट पर 12 राउंड की मतगणना के बाद शुभेंदु अधिकारी 4392 वोट से आगे चल रहे हैं. कुछ देर पहले तक वह 10 हजार से अधिक मतों के अंतर से ममता बनर्जी से आगे चल रहे थे. इस तरह ममता बनर्जी और शुभेंदु के बीच मतों का अंतर बहुत कम रह गया है. तृणमूल को भरोसा है कि आखिरी राउंड तक ममता बनर्जी निश्चित रूप से जीत दर्ज करेंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सेना के रिटायर्ड ऑफिसर ने TMC को दी कड़ी टक्कर

दक्षिण कोलकाता की रासबिहारी विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा पिछड़ गये हैं. तृणमूल कांग्रेस के देवाशीष कुमार को 2 हजार से अधिक वोटों की लीड मिल गयी है. हालांकि, दक्षिण कोलकाता में सिर्फ डॉ साहा ही टीएमसी के उम्मीदवार को कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

10379 वोट से आगे हैं शुभेंदु अधिकारी

नंदीग्राम में ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी से 10,379 वोटों से पीछे चल रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

‘दीदी ओ दीदी’ करने वाले दादा कहां गये?

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी की लगातार जीत से उत्साहित पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसना शुरू कर दिया. पार्टी की सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने पूछा कि दीदी ओ दीदी कहने वाले दादा कहां चले गये? काकोली ने कहा कि यह बंगाल है यार, यहां झूठ नहीं चलता.

email
TwitterFacebookemailemail

मालदा जिला में किस पार्टी को कितने वोट

इंगलिश बाजार

  • तृणमूल - 24,592

  • भाजपा - 26,478 वोट

  • संयुक्त मोर्चा - 2,266

चांचल

  • तृणमूल- 26,942

  • भाजपा - 11,768

  • संयुक्त मोर्चा - 4,731

हरिश्चंद्रपुर

  • तृणमूल कांग्रेस - 24235

  • भाजपा - 6445

  • संयुक्त मोर्चा - 4208

मालतीपुर

  • तृणमूल - 15999

  • भाजपा - 7877

  • संयुक्त मोर्चा - 2820

गजोले

  • तृणमूल- 33986

  • भाजपा- 23842

  • संयुक्त मोर्चा - 3887

मालदा

  • तृणमूल - 49101

  • भाजपा - 40875

  • संयुक्त मोर्चा - 11482

मानिकचक

  • तृणमूल - 22037

  • भाजपा - 18893

  • संयुक्त मोर्चा 2389

मोथाबाड़ी

  • तृणमूल - 34143

  • भाजपा - 22123

  • संयुक्त मोर्चा - 6744

वैष्णवनगर

  • तृणमूल - 16880

  • भाजपा - 20249

  • संयुक्त मोर्चा - 7102

हबीबपुर

  • तृणमूल - 21204

  • भाजपा - 26831

  • संयुक्त मोर्चा - 3020

सूजापुर

  • तृणमूल - 50454

  • भाजपा - 4902

  • संयुक्त मोर्चा - 7781

रतुआ

  • तृणमूल - 21423

  • भाजपा - 23493

  • संयुक्त मोर्चा - 1962

  • पायल खातून निर्दलीय - 1438

email
TwitterFacebookemailemail

ममता के घर समर्थकों का जमावड़ा

ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों का जमावड़ा शुरू हो गया है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी के हेस्टिंग्स स्थित दफ्तर में वीरानी छायी है. लेकिन, बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि अंतिम राउंड तक इंतजार करें.

email
TwitterFacebookemailemail

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी 14,951 वोटों से आगे

बेहला पश्चिम में शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी 14,951 वोटों से आगे चल रहे हैं. उनके खिलाफ भाजपा ने अभिनेत्री श्रावंती चटर्जी को उतारा था.

email
TwitterFacebookemailemail

मालदा की 4 सीट पर भाजपा को बढ़त

मालदा जिला के इंगलिश बाजार, वैष्णवनगर, हबीबपुर और रतुआ में भाजपा को बढ़त हासिल है, तो मालदा, मानिकचक, मोथाबाड़ी, सूजापुर, चांचल, हरिश्चंद्रपुर, मालतीपुर एवं गजोले में तृणमूल कांग्रेस ने बढ़त बना रखी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जलपाईगुड़ी की सभी 7 सीटों पर भाजपा को बढ़त

जलपाईगुड़ी जिला की सभी 7 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने बढ़त बना ली है. जिले में धूपगुड़ी (एससी), मयनागुड़ी (एससी), जलपाईगुड़ी (एससी), राजगंज (एससी), डाबग्राम-फुलबाड़ी, माल, और नागराकाटा विधानसभा सीटें हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी नंदीग्राम में 10 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे

नंदीग्राम में 10वें राउंड की गिनती खत्म हो चुकी है. ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच वोटों का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है. शुभेंदु अधिकारी 10 हजार से ज्यादा वोटों से लीड कर रहे हैं. 10वें राउंड की गिनती खत्म होने के बाद वह ममता बनर्जी से 10,011 वोटों से आगे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

11 राउंड की गिनती के बाद फिर पिछड़े हिरणमय

खड़गपुर सदर सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार हिरणमय चट्टोपाध्याय एक बार फिर पिछड़ गये हैं. तृणमूल उम्मीदवार प्रदीप सरकार ने उन्हें पछाड़ दिया है. प्रदीप को 40246 वोट मिले हैं, तो हिरणमय को 37016 वोट प्राप्त हुए हैं. 11 राउंड की गिनती खत्म हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी की पार्टी का इकलौता हिंदी भाषी उम्मीदवार पिछड़ा

ममता बनर्जी की पार्टी के इकलौते हिंदी भाषी उम्मीदवार दिलीप यादव पीछड़ गये हैं. पुरसुरा विधानसभा से चुनाव लड़ रहे दिलीप को विमान घोष ने पछाड़ दिया है. दिलीप को 12886 वोट मिले हैं और विमान को 13712 वोट.

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता में तृणमूल की जीत का जश्न शुरू

बंगाल की राजधानी कोलकाता की सड़कों पर तृणमूल कांग्रेस की जीत का जश्न शुरू हो गया है. रुझानों में जैसे ही पार्टी ने 200 का आंकड़ा पार किया, नेता और कार्यकर्ता हरा अबीर लगाकर और झंडा लेकर सड़कों पर उतर आये. हालांकि, ममता बनर्जी नंदीग्राम विधानसभा सीट पर अब भी भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही हैं. उनकी हार का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल 200 के पार, नंदीग्राम में अब भी ममता बनर्जी पीछे

तृणमूल कांग्रेस दो तिहाई बहुमत से अधिक सीटों पर आगे चल रही है. 292 सीटों के रुझान के मुतबिक, ममता बनर्जी की पार्टी 206 सीटों पर जीतती दिख रही है, तो भाजपा 83 सीट पर आगे है. संयुक्त मोर्चा 1 और 2 सीट पर निर्दलीय को बढ़त है. एक सीट पर झारखंड की आजसू पार्टी आगे है. नंदीग्राम में ममता बनर्जी अब भी भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रहीं हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

6 राउंड के बाद भी ममता पर शुभेंदु की बढ़त बरकरार

6 राउंड की गिनती के बाद भी ममता बनर्जी पर शुभेंदु अधिकारी की बढ़त बरकरार है. तृणमूल सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 7,262 वोट से पीछे चल रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निमित्रा पाल ने सायोनी घोष पर बढ़त बनायी

आसनसोल दक्षिण में अभिनेत्री बनाम फैशन डिजाइनर
आसनसोल दक्षिण में अभिनेत्री बनाम फैशन डिजाइनर
Prabhat Khabar

भाजपा उम्मीदवार अग्निमित्रा पाल ने विवादास्पद बयानों के लिए सुर्खियों में रहने वाली अभिनेत्री और तृणमूल उम्मीदवार सायोनी घोष पर बढ़त बना ली है. आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से अब अग्निमित्रा पाल 2694 वोट से आगे चल रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मंतेश्वर में भाजपा उम्मीदवार ने तृणमूल पर बढ़त बनायी

मंतेश्वर में भाजपा उम्मीदवार ने तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी पर बढ़त बना रकी है. यहां बीजेपी को अब तक 8011 वोट मिले हैं, जबकि टीएमसी को 7303 और माकपा को 1556 वोट मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हिरणमय चट्टोपाध्याय ने और बढ़त बनायी

हिरणमय चट्टोपाध्याय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी पर तीन राउंड की गिनती के बाद 4455 वोटों की बढ़त हासिल कर ली है. सुबह वह पिछड़ गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा की भारती घोष को हुमायूं कबीर ने पीछे छोड़ा

पुलिस सेवा की नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रखने वाले दो आइपीएस डेबरा से चुनाव लड़ रहे थे. यहां चार चरणों की गिनती के बाद तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार हुमायूं कबीर ने भाजपा की भारती घोष को 3700 वोट से पछाड़ दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के हिरणमय चट्टोपाध्याय को खड़गपुर सदर में मिली बढ़त

खड़गपुर सदर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे एक्टर से नेता बने हिरणमय चट्टोपाध्याय को बढ़त मिल गयी है. वह 688 वोट से आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को दो तिहाई बहुमत के करीब

तृणमूल कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के करीब पहुंच चुकी है. भाजपा 96 सीट पर आगे है. सभी 292 सीटों के रुझान के बाद टीएमसी 193 सीट पर आगे चल रही है. संयुक्त मोर्चा 1 और 2 सीट पर निर्दलीय को बढ़त है.

email
TwitterFacebookemailemail

शीतलकुची में तृणमूल को बढ़त, सिलीगुड़ी में पिछड़ गये अशोक भट्टाचार्य

कूचबिहार के शीतलकुची में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार को बढ़त हासिल हो गयी है, जबकि सिलीगुड़ी में लेफ्ट के बड़े नेता अशोक भट्टाचार्य पीछे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड की आजसू पार्टी को बंगाल में बढ़त

झारखंड की आजसू पार्टी को बंगाल की एक विधानसभा सीट पर बढ़त मिली है. सुदेश महतो की पार्टी के उम्मीदवार पुरुलिया के बाघमुंडी विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के सहयोग से चुनाव लड़ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल को 49 फीसदी वोट और भाजपा को 36.7 फीसदी

तृणमूल कांग्रेस को अब तक 49 फीसदी वोट हासिल हो चुके हैं. भाजपा को उससे 12 फीसदी से भी कम 36.7 फीसदी वोट अब तक प्राप्त हुए हैं. माकपा को 4.3 फीसदी, अन्य को 4.4 फीसदी, बीएसपी को 0.41 फीसदी, 2.76 फीसदी वोट मिले हैं. 1.14 फीसदी लोगों ने नोटा दबाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

292 में 194 सीट पर आगे तृणमूल

तृणमूल कांग्रेस 200 सीट की ओर अग्रसर है. भाजपा 93 सीट तक आ गयी है. सभी 292 सीटों के रुझान के बाद टीएमसी 194 सीट पर आगे चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

दो राउंड की गिनती के बाद मंत्री असीम पात्रा आगे

दो राउंड की गिनती खत्म होने के बाद बंगाल के मंत्री असीम पात्रा भाजपा के उम्मीदवार तुषार कुमार मजुमदार से आगे चल रहे हैं. दोनों राउंड में उन्होंने तुषार पर बढ़त बनायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

घर से निकले शुभेंदु अधिकारी, हल्दिया रवाना

कई राउंड की गिनती के बाद ममता बनर्जी पर बढ़त बनाने वाले भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी अपने घर शांतिकुंज से निकले. वह हल्दिया के लिए रवाना हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल कांग्रेस 200 सीट की ओर, ममता अब भी पीछे

तृणमूल कांग्रेस 200 सीट की ओर अग्रसर है. भाजपा 100 सीट तक सिमट गयी है. सभी 292 सीटों के रुझान के बाद टीएमसी 187 सीट पर आगे चल रही है, भाजपा को 100 सीटों पर बढ़त है. नंदीग्राम में तीसरे राउंड में भी ममता बनर्जी अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के तीन सांसद पीछे चल रहे हैं

भाजपा के तीन सांसद बाबुल सुप्रियो, स्वपन दासगुप्ता और लॉकेट चटर्जी पीछे चल रहे हैं. बाबुल सुप्रियो टालीगंज में 14 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से पिछड़ गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभेंदु अधिकारी ने ममता पर बनायी 8016 वोट की बढ़त

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल को शुरुआती रुझान में बहुमत

तृणमूल कांग्रेस ने शुरुआती रुझानों में बहुमत हासिल कर लिया है. 267 सीटों के रुझान में टीएमसी को 147 सीट पर बढ़त मिल गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

काउंटिंग के बीच हालिशहर में तृणमूल कार्यकर्ता के घर बमबाजी

email
TwitterFacebookemailemail

दुर्गापुर पूर्व और दुर्गापुर पश्चिम में भाजपा को बढ़त

दुर्गापुर पूर्व विधानसभा

  • TMC :- 5014

  • BJP :- 5154

  • CPM :- 1120

पांडेश्वर विधानसभा

  • TMC :- 2954

  • BJP :- 3826

  • CPM :-1120

email
TwitterFacebookemailemail

मयना में तृणमूल को बढ़त

पूर्वी मेदिनीपुर के मयना विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल उम्मीदवार संग्राम कुमार दोलुई 600 वोट से आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बांकुड़ा यूनिवर्सिटी के पांच केंद्रों में मतगणना शुरू नहीं हुई

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वस्थली दक्षिण में तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी स्वपन देवनाथ आगे

पूर्वस्थली दक्षिण में तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी स्वपन देवनाथ आगे

  • तृणमूल-2845

  • भाजपा-2677

  • कांग्रेस-446

email
TwitterFacebookemailemail

258 सीटों के रुझान में TMC 136 और BJP 116 पर आगे, नंदीग्राम में ममता बनर्जी 3400 से ज्यादा वोटों से पीछे

email
TwitterFacebookemailemail

256 सीटों के रुझान में TMC 131 और BJP 119 पर आगे, नंदीग्राम में ममता बनर्जी 3400 से ज्यादा वोटों से पीछे

email
TwitterFacebookemailemail

246 सीटों के रुझान में TMC 129 और BJP 120 पर आगे, नंदीग्राम में ममता बनर्जी 3400 से ज्यादा वोटों से पीछे

email
TwitterFacebookemailemail

246 सीटों के रुझान में TMC 125 और BJP 117 पर आगे, नंदीग्राम में ममता बनर्जी पीछे

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में ममता बनर्जी पिछड़ीं, भवानीपुर में शोभनदेव को बढ़त, TMC 112, तो BJP 94 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में हार जायेंगी ममता बनर्जी!

पश्चिम बंगाल की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम में प्रदेश की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी काफी देर से शुभेंदु अधिकारी से 1497 वोट से पीछे चल रही हैं. यहां 17 राउंड की गिनती होगी. बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला देखा जा रहा है. 211 सीटों के शुरुआती रुझान में TMC 112, तो BJP 94 सीटों पर आगे चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

211 सीटों के रुझान में तृणमूल को 112 और भाजपा को 94 सीट पर बढ़त, संयुक्त मोर्चा 5 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में ममता बनर्जी को शुभेंदु अधिकारी ने पछाड़ा

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिला में स्थित राज्य की सबसे हॉट सीट नंदीग्राम में ममता बनर्जी काफी देर से भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही हैं. यहां के तृणमूल नेताओं की टेंशन बढ़ गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

198 सीटों के रुझान में तृणमूल को 99 और भाजपा को 94 सीट पर बढ़त, संयुक्त मोर्चा 5 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

194 सीटों के रुझान में तृणमूल को 99 और भाजपा को 91 सीट पर बढ़त, संयुक्त मोर्चा 4 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

184 सीटों के रुझान में तृणमूल को 93 और भाजपा को 87 सीट पर बढ़त, संयुक्त मोर्चा 4 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

175 सीटों के रुझान में तृणमूल को 90 और भाजपा को 81 सीट पर बढ़त, संयुक्त मोर्चा 4 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

171 सीटों के रुझान में तृणमूल को 80 और भाजपा को 78 सीट पर बढ़त, संयुक्त मोर्चा 4 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

खड़गपुर सदर में भाजपा उम्मीदवार हिरणमय चटर्जी पिछड़े, तृणमूल उम्मीदवार को मिली बढ़त

email
TwitterFacebookemailemail

रानीगंज, केशियारी में भाजपा को बढ़त

email
TwitterFacebookemailemail

करनदिघी और हेमताबाद में तृणमूल उम्मीदवारों को बढ़त

email
TwitterFacebookemailemail

रघुनाथपुर, पुरुलिया में भाजपा आगे

email
TwitterFacebookemailemail

142 सीटों के रुझान में तृणमूल को 73 और भाजपा को 66 सीट पर बढ़त, संयुक्त मोर्चा 3 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 138 सीटों के रुझान में तृणमूल को 70 और भाजपा को 65 सीट पर बढ़त, संयुक्त मोर्चा 3 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

बीरभूम के लाभपुर में तृणमूल उम्मीदवार आगे

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 131 सीटों के रुझान में तृणमूल को 65 और भाजपा को 63 सीट पर बढ़त, संयुक्त मोर्चा 3 सीट पर आगे

email
TwitterFacebookemailemail

100 सीटों के रुझान आये, 53 पर तृणमूल और 47 पर भाजपा को बढ़त

बंगाल में 100 सीटों के रुझान आ गये हैं. इनमें से 53 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस को बढ़त मिली है, जबकि 47 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मतदानकर्मी की तबीयत बिगड़ी

दक्षिण 24 परगना में एक मतदान कर्मी की तबीयत बिगड़ी, स्ट्रेचर पर अस्पताल ले जाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

बीरभूम के हानसन विधानसभा सीट पर संयुक्त मोर्चा के कांग्रेस प्रार्थी मिल्टन रशीद को बढ़त

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर 24 परगना की 33 विधानसभा सीटों पर 236 उम्मीदवार

उत्तर 24 परगना की 33 विधानसभा सीटों पर 236 उम्मीदवारों की भाग्य का फैसला आज हो जायेगा. मतगणना में 2,668 कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों को लगाया गया है. इसके लिए 1,239 माइक्रो ऑब्जर्वर नियुक्त किये गये हैं. भाटपाड़ा में सबसे कम 15 राउंड की गिनती होगी, जबकि बनगांव दक्षिण (एससी) सीट के लिए 25 राउंड में गिनती की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी बर्दवान के मंगलकोट में TMC, मेमारी में BJP आगे

email
TwitterFacebookemailemail

बीरभूम की 4 सीट पर भाजपा को बढ़त

बीरभूम जिला में तीन विधानसभा सीट पर भाजपा को बढ़त मिल गयी है. सिउड़ी, मुराराई, नलहाटी में तृणमूल आगे और दुबराजपुर में भाजपा के उम्मीदवार अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल की 292 सीट पर मतगणना शुरू

बंगाल की 292 सीटों पर मतगणना शुरू हो गयी है. सबसे पहले बैलट वोटों की गिनती की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में काउंटिंग की तैयारी पूरी

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना निगेटिव के बगैर मतगणना केंद्र में प्रवेश नहीं

राजनीतिक दलों के पोलिंग एजेंट सुबह से ही मतगणना केंद्र पहुंचने लगे. कोरोना निगेटिव रिपोर्ट के बगैर पुलिस और प्रशासन ने किसी को मतगणना केंद्र में दाखिल होने की अनुमति नहीं दी.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम समेत 16 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए 6 केंद्र

हल्दिया गवर्नमेंट स्पांसर्ड हायर सेकेंड्री स्कूल में नंदीग्राम, हल्दिया और महिषादल विधानसभा की मतगणना होगी. तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था चुनाव आयोग ने की है. पूर्वी मेदिनीपुर में नंदीग्राम समेत 16 विधानसभा सीट की मतगणना के लिए कुल 6 सेंटर बनाये गये हैं. ये छह केंद्र हल्दिया गवर्नमेंट स्पांसर्ड स्कूल, कोलाघाट केटीपीपी हाई स्कूल एवं कोलाघाट इंजीनियरिंग कॉलेज, कांथी प्रभात कुमार कॉलेज, एगरा झाटूलाल हाई स्कूल और बाजकुल मिलनी महाविद्यालय में बनाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

29 अप्रैल को संपन्न हुआ था मतदान

बंगाल चुनाव 2021 के आठवें और अंतिम चरण का मतदान 29 अप्रैल को हुआ था. इस दिन 4 जिलों की 35 विधानसभा सीटों पर लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. मालदा जिला की 6. बीरभूम की सभी 11, मुर्शिदाबाद की 11 और कोलकाता उत्तर की सभी 7 विधानसभा सीटों पर इस दिन चुनाव कराये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

सातवें चरण में 5 जिलों की 34 सीट पर वोट

सातवें चरण में 5 जिलों की 36 सीटों पर वोट होना था, लेकिन दो उम्मीदवारों के निधन की वजह से 34 सीटों पर ही मतदान कराये गये. मालदा जिला की 6, मुर्शिदाबाद की 9, पश्चिमी बर्दवान की सभी 9, दक्षिण दिनाजपुर की सभी 6 और कोलकाता दक्षिण की सभी 4 सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

छठे चरण में 43 सीट पर हुए चुनाव

छठे चरण में 43 सीटों पर चुनाव कराये गये. जिन 43 सीटों पर चुनाव हुए वे चार जिलों में थे. उत्तर 24 परगना की 17, पूर्वी बर्दवान की 8, नदिया की 9 और उत्तर दिनाजपुर की सभी 9 सीटों पर लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

email
TwitterFacebookemailemail

6 जिलों की 45 सीटों पर पांचवें चरण में हुआ वोट

6 जिलों की 45 विधानसभा सीटों पर पांचवें चरण में वोटिंग हुई थी. इसमें उत्तर 24 परगना जिला की 16, दार्जीलिंग की सभी 5 एवं जलपाईगुड़ी की सभी 7 सीटों के अलावा नदिया की 8, पूर्वी बर्दवान की 8 और कलिम्पोंग की एक विधानसभा सीट पर वोट कराये गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

चौथे चरण में 44 सीटें

बंगाल चुनाव 2021 के चौथे चरण में 5 जिलों की 44 विधानसभा सीटों के लिए 10 अप्रैल को मतदान हुआ. हावड़ा जिला की 9, दक्षिण 24 परगना की 11, हुगली जिला की 10, अलीपुरदुआर की सभी 5 सीटों के अलावा कूचबिहार जिला की सभी 9 सीटों पर एक दिन में ही वोटिंग करा लिये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

तीसरे चरण में इन तीन जिलों में हुई थी वोटिंग

तीसरे चरण में 3 जिलों की कुल 31 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग हुई थी. इनमें हावड़ा जिला की 7, हुगली जिला की 8 एवं दक्षिण 24 परगना की 16 सीटों पर लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण में 1 अप्रैल को 4 जिलों की 30 सीटों पर हुई वोटिंग

दूसरे चरण में बांकुड़ा जिला की 8, पश्चिमी मेदिनीपुर की 9, पूर्वी मेदिनीपुर की 9 और दक्षिण 24 परगना की 4 सीटों पर 1 अप्रैल को मतदान कराया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पहले चरण में 5 जिलों की 30 सीटों पर 27 मार्च को हुआ था मतदान

पुरुलिया जिला की सभी 9, बांकुड़ा जिला की 4, झारग्राम जिला की सभी 4, पश्चिमी मेदिनीपुर की 6 और पूर्वी मेदिनीपुर की 7 सीटों पर पहले चरण में 27 मार्च को मतदान कराये गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल चुनाव : एक नजर में

  • कुल विधानसभा सीट : 294

  • अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीटें - 68

  • अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीटें - 16

  • आम मतदाता - 7,32,94,980

  • सर्विस वोटर - 1,12,642

  • एनआरआई मतदाता - 210

  • कुल मतदाता - 7,34,07,832

  • मतदान केंद्र - 1,01,916

email
TwitterFacebookemailemail

मतगणना से पहले विजय जुलूस पर भाजपा ने कही ये बात

पश्चिम बंगाल में मतगणना शुरू होने से पहले बंगाल भाजपा ने ट्वीट कर कहा है कि चुनाव आयोग की ओर से जारी निर्देश का पालन करते हुए पार्टी विजय जुलूस नहीं निकालेगी. कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि कोरोना नियमों का पालन करें और अपनी शक्ति का इस्तेमाल जरूरतमंद और मुश्किल में घिरे लोगों की मदद करने में लगायें.

email
TwitterFacebookemailemail

कब, कितने वोट पड़े

27 मार्च को प्रथम चरण के चुनाव में 84.13 प्रतिशत, दूसरे चरण में 86.11 प्रतिशत, तीसरे चरण में 84.61 प्रतिशत, चौथे चरण में 79.90 प्रतिशत, पांचवें चरण में 82.49 फीसदी, छठे चरण में 82 फीसदी, सातवें चरण में 76.90 फीसदी और आठवें चरण में 78.32 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

8 चरणों में 292 विधानसभा सीटों पर वोटिंग

पहले चरण में 27 मार्च को 5 जिलों की 30 सीटों पर, दूसरे चरण में 4 जिलों की 30, तीसरे चरण में 3 जिलों की 31, चौथे चरण में 5 जिलों की 44, पांचवें चरण में 6 जिलों की 45, छठे चरण में 4 जिलों की 43, सातवें चरण में 5 जिलों की 36 और आठवें चरण में 4 जिलों की 35 सीटों पर चुनाव कराये गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

8 चरणों में हुआ चुनाव

27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग हुई, 1 अप्रैल को दूसरे, 6 अप्रैल को तीसरे, 10 अप्रैल को चौथे, 17 अप्रैल को पांचवें, 22 अप्रैल को छठे, 26 अप्रैल को सातवें और 29 अप्रैल को आठवें एवं अंतिम चरण का चुनाव हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

Bengal Election Results 2021 LIVE: कोरोना संकट के बीच बंगाल विधानसभा की 292 सीटों की मतगणना 23 जिलों में 108 काउंटिंग सेंटर्स पर शुरू होने वाली है. इवीएम खुलते ही रुझान आने लगेंगे. चुनाव आयोग ने काउंटिंग के लिए केंद्रीय बलों की 256 कंपनियां, 292 ऑब्जर्वर तैनात किये हैं. तृणमूल कांग्रेस जीती, तो पीएम मोदी के खिलाफ ममता बनर्जी राष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ा चेहरा बन जायेंगी. हारीं, तो उनकी पार्टी टूट सकती है. दूसरी तरफ, बीजेपी को भरोसा है कि मोदी का मैजिक चलेगा. बीजेपी सरकार बनेगी. 24 जिलों की सभी सीटों के परिणाम जानने के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें