1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav update maoist organizations are active in various areas in bengal to boycott bengal assembly elections 2021

विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल के इन इलाकों में सक्रिय हुआ माओवादी संगठन, इलेक्शन बायकॉट का पर्चा किया जारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
इन इलाकों में सक्रिय हुआ माओवादी संगठन.
इन इलाकों में सक्रिय हुआ माओवादी संगठन.
Twitter

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बंगाल के जंगलमहल इलाकों में एक बार फिर से माओवादी सक्रिय हो गए हैं, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. माओवादियों ने चुनाव से पहले एक पर्चा जारी किया है, जिसमेंं चुनाव बायकॉट की बात कही गई है. वहीं पर्चा जारी होने के बाद सीआरपीएफ की टीम अलर्ट हो गई है.

जानकारी के अनुसार राज्य के जंगलमहल इलाकों में माओवादी के नाम से लिखे गये पर्चे मिले हैं. इन पर्चों में लोगों से चुनाव बायकॉट करने को कहा गया है. सवाल यह है कि क्या माआवोदी जंगलमहल में फिर से सक्रिय हो रहे हैं? क्या वे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर किसी अप्रिय घटना को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं? जो भी हो, लेकिन स्थानीय पुलिस व प्रशासन इसे हल्के में नहीं ले रहा है. वहीं जंगलमहल इलाके में तैनात सीआरपीएफ भी वहां की हर गतिविधि पर बारीकी से नजर रखी हुई है.

बता दें कि शनिवार की देर रात को पुरुलिया जिले के बाघमुंडी थाना अंतर्गत बुर्डा गांव और झालदा थाना अंतर्गत खामार गांव से सीपीआइ-माओवादी के नाम से लिखे गये कुछ पर्चे मिले थे. पर्चे में चुनाव बायकॉट करने को कहा गया है. साथ ही कई मसलों को लेकर सरकार और प्रशासन को चेतावनी दी गयी है.

माओवादियोंन ने पर्चे में लिखा है कि राज्य में राशन डीलरों की मनमानी बर्दाश्त नहीं की जायेगी, जिससे आम लोग परेशान हों. अन्य पर्चों में तीन नये कृषि कानूनों को जल्द रद्द करने, स्कूल-कॉलेजों को खोलने, जंगलमहल इलाके में बेरोजगारों को रोजगार की व्यवस्था करने की मांग की गयी है. इसके अलावा पर्चों मेें चेतावनी दी गयी है कि कोरोना को लेकर हर तरह की राजनीति बंद कर दी जाये.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें