1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 tmc leader abhishek banerjee increased amid elections in bengal bhopal court issued summons in defamation case kailash vijayvargiya son avh

बंगाल में चुनाव के बीच बढ़ी Abhishek Banerjee की मुश्किलें, मानहानि केस में भोपाल कोर्ट ने जारी किया समन, पढ़ें पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Abhishek Banerjee
Abhishek Banerjee
Facebook

बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच अभिषेक बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती है. दरअसल भोपाल की एक अदालत ने मानहानि मामले में अभिषेक के खिलाफ समन जारी किया है. यह मानहानि याचिका कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय ने दायर की है. बता दें कि आकाश विजयवर्गीय वर्तमान में इंदौर तीन नंबर सीट से विधायक हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 25 नवंबर 2020 को कोलकाता में टीएमसी की एक आमसभा में डायमंड हॉर्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय को बाहरी और उनके बेटे आकाश को गुंडा कहा था. आकाश ने इसी भाषण को आधार बनाकर मानहानि की याचिका दायर की थी.

1 मई का नोटिस - मानहानि मामले में आकाश विजयवर्गीय के वकील श्रेयराज सक्सेना ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि हमने कोर्ट से इस मामले में सुनवाई की अपील किया. कोर्ट हमारी बातों से सहमत हो गया और 1 मई का नोटिस जारी किया है. इस मामले की सुनवाई न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी भोपाल के समक्ष हुई.

अभिषेक ने किया था अमित शाह पर मानहानि - बता दें कि टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी भी अमित शाह पर मानहानि का मामला कर चुके हैं. इस मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने एक बार शाह को नोटिस भी जारी कर दिया था, हालांकि बाद में कोर्ट ने नीचली अदालत में मामला ले जाने का निर्देश दिया.

बंगाल में जारी है चुनाव- पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 2021 जारी है. आज चार जिलों के 30 सीटों पर मतदान हो रहा है. राज्य में 29 अप्रैल तक वोटिंग है, जबकि 2 मई को परिणाम जारी किया जाएगा.

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें