1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 sonia and rahul gandhi did not enter the first phase of election campaigning read what is the strategy of congress for west bengal polls avh

...तो इस वजह से पहले चरण के चुनाव प्रचार में नहीं उतरा गांधी परिवार, पढ़िए बंगाल चुनाव को लेकर Congress की क्या है रणनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
congress news
congress news
पीटीआई

बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 के पहले चरण का चुनाव प्रचार थम गया है. पहले चरण के चुनाव प्रचार के लिए जहां बीजेपी ने पीएम मोदी,अमित शाह, जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज नेताओं को मैदान में उतार दिया. वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार से दूर रहे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बंगाल चुनाव के प्रथम चरण के चुनाव प्रचार के दौरान गांधी परिवार ने विशेष रणनीति के तहत नहीं उतरा. बताया जा रहा है कि गांधी परिवार दूसरे चरण के चुनाव प्रचार में भी नहीं दिखेंगे. इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह बंगाल में मुकाबला त्रिकोणीय न हो. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की कोशिश है कि उन सीटों पर मुकाबला त्रिकोणीय न हो, जिनपर टीएमसी आगे है.

ये भी वजह- बंगाल चुनाव में गांधी परिवार के नहीं उतरने की बड़ी वजह केरल का चुनाव भी है. बंगाल में कांग्रेस लेफ्ट के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है, जबकि केरल में दोनों एक दूसरे के खिला‍फ है. केरल में 6 अप्रैल को विधानसभा का चुनाव है. कांग्रेस की कोशिश है कि यहां चुनाव के बाद ही बंगाल में गांधी परिवार प्रचार करने उतरेंगे.

यूपीए के दलों का मूड- पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में यूपीए के सहयोगी राजद, एनसीपी और झामुमो ने ममता बनर्जी को समर्थन दे दिया है. तीनों नेताओं के फैसले से कांग्रेस हाईकमान असहज है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस किसी भी तरह से इन नेताओं की नाराजगी भी मोल नहीं लेना चाहती है, जिससे चुनाव के तीसरा गुट बनने की स्थिति बन जाए. वहीं कांग्रेस बंगाल चुनाव का पूरा दारोमदार प्रदेश नेतृत्व पर डाल दिया है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें