1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 news mamata banerjee kolkata voters gave big gift in mayer ranna schemes maa ki rasoi yojana bjp attack tmc and said didi considers public as beggar bengal election avh

Bengal Chunav 2021 : बंगाल में 5 टका में भरपेट भोजन स्कीम पर सियासी बवाल, बीजेपी अध्यक्ष का बयान- दीदी की नजर में जनता भिखारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष.
बंगाल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष.
सोशल मीडिया.

Bengal Chunav 2021 : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीख के एलान से पहले ममता बनर्जी की सरकार राजधानी कोलकाता में पांच रूपये में भरपेट भोजन योजना की शुरूआत कर रही है. इस योजना के तहत राजधानी कोलकाता के 16 सेंटर पर पांच रूपये म‍ें चावल, अंडा, दाल और सब्जी मिल सकेगा. वहीं इस योजना पर अब सियासी बवाल शुरू हो गया है.

एक निजी टीवी चैनल की रिपोर्ट की मानें तो बंगाल में मायेर रान्ना योजना की शुरूआत से पहले बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने जुबानी हमला किया है. बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस योजना पर हमला बोलते हुए कहा कि ममता बनर्जी राज्य की जनता को भिखारी समझ रही है और इसी वजह से पांच रूपये में भरपेट भोजन की स्कीम शुरू कर रही है.

टीएमसी ने किया पलटवार- वहीं बीजेपी अध्यक्ष के इस बयान पर टीएमसी ने पलटवार किया है. कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फरहीद हकीम ने कहा कि बीजेपी हमेशा गरीब विरोधी पार्टी रही है, उनसे इसपर क्या उम्मीद किया जा सकता है. फरहीद ने कहा कि ममता सरकार की इस योजना से कोलकातावासियों को लाभ पहुंचेगा.

योजना के बारे में- राज्य सरकार के 'मायेर रान्ना' योजना (Mayer Ranna Yojana) के तहत कोलकाता के 16 जगहों पर फूड स्टॉल लगायेगी. इस योजना के तहत इन स्टॉलों पर कोई भी पांच रीपये में भरपेट भोजन कर सकता है. ममता सरकार (Mamata Government) की इस योजना के तहत मात्र पांच रुपये में सब्जी, अंडा, चावल और दाल खाने को मिलेगा. आज सीएम इस योजना की शुरूआत करेंगी.

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें