1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 mamta banerjee can contest elections from nandigram not from bhawanipur this is tmc strategy to win bengal election avh

Bengal Election 2021 से पहले Mamata Banerjee का मास्टरस्ट्रोक? सिर्फ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ सकती हैं TMC सुप्रीमो, भवानीपुर के लिए कैंडिडेट की तलाश शुरू

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
PTI

Bengal Chunav 2021 : पश्चिम बंगाल में चुनावी घोषणा से पहले तृणमूल कांग्रेस खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि सीएम ममता बनर्जी इस बार बंगाल विधानसभा चुनाव में सिर्फ नंदीग्राम सीट से विधायकी लड़ेगी. इससे पहले, कयास लगाए जा रहे थे कि ममता बनर्जी भवानीपुर और नंदीग्राम दोनों सीट से चुनाव लड़ सकती है. ममता वर्तमान में भवानीपुर से ही विधायक भी है.

इंडिया टुडे ने टीएमसी सूत्रों के हवाले से बताया कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सिर्फ नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ना चाहती है, जिसके बाद पार्टी ने भवानीपुर सीट के लिए उम्मीदवार ढूंढना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि दक्षिण बंगाल और मेदिनीपुर (East Medinipur) में पार्टी की मजबूती के लिए ममता बनर्जी यह फैसला कर सकती है.

180 सीटों पर नजर- तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) सूत्रों की मानें तो ममता बनर्जी की नजर दक्षिण बंगाल की लगभग 180 सीटों पर है. शुभेंदु अधिकारी के जाने से पार्टी वर्करों में उत्साह की कमी को देखते हुए ममता नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही है. वहीं ममता के इस फैसले के बाद पीके की टीम ने नंदीग्राम (Nandigram) में सर्वे का काम शुरू कर दिया है.

भवानीपुर है परंपरागत सीट- बता दें कि ममता बनर्जी वर्तमान में भवानीपुर सीट से विधायकी जीतीं है. यह सीट तृणमूल कांग्रेस की परंपरागत सीट है. 2011 मेंं ममता इसी सीट से चुनाव जीतकर सीएम बनी. वहीं बीते दिनों ममता ने कहा भी था कि भवानीपुर मेरी बड़ी बहन है और नंदीग्राम मझो (मझली) बहन है. वहीं अमित शाह ने ममता को सिर्फ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया है. शाह ने कहा कि अगर ममता दीदी इतनी ही लोकप्रिय है तो क्यों नहीं नंदीग्राम से चुनाव लड़ती है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें