1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 mamta banerjee big shock before amit shah rally mla chiranjit offered to quit tmc and politics west bengal election news in hindi avh

‍Bengal Chunav 2021 से पहले ममता बनर्जी को लग सकता है एक और झटका, इस दिग्गज नेता ने पार्टी छोड़ने का दिया संकेत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
West Bengal Election 2021, Bengal Chunav
West Bengal Election 2021, Bengal Chunav
PTI

Bengal Chunav 2021 : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. पार्टी के विधायक चिरंजीत दास ने सीएम ममता बनर्जी (Mamata Bnaerjee cm) को पत्र लिखकर राजनीतिक से सन्यास लेने की बात कही है. बताया जा रहा है कि चिरणजीत ने यह दांव पार्टी का टिकट पाने के लिए किया है. वहीं सियासी गलियारों में चर्चा है कि चिरणजीत बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अमित शाह की रैली (Amit shah rally) से पहले टीएमसी के लिए चिरणजीत का पत्र एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

तृणमूल विधायक व अभिनेता चिरंजीत चक्रवर्ती ने कहा कि वे आगामी चुनाव लड़ना चाहते हैं, अगर टिकट नहीं मिला तो वे राजनीति ही छोड़ देंगे. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भले ही वे राजनीति छोड़ दें, लेकिन किसी विशेष पार्टी में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने कहा कि अगर वह इस समय राजनीति छोड़ देते हैं, तो एक सामान्य व्यक्ति की तरह जीना चाहते हैं.

2011 में चिरंजीत तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) से बारासात केंद्र से जीत कर विधायक हुए. फिर 2016 में भी जीते और वर्तमान में बारासात सीट से ही विधायक हैं. उन्होंने एक निजी चैनल को साक्षात्कार में कहा कि शुरू से ही राजनीति में एक बाहरी व्यक्ति रहा हूं. हालांकि, ममता बनर्जी का प्रशंसक रहा हूं. ऐसा लग रहा था कि वह बंगाल में बदलाव ला सकती हैं. उस उम्मीद में मैं ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के अभियान में शामिल हुआ. उन्होंने कहा कि यदि इस चुनाव में भी लड़ने का मौका मिला तो मैदान में उतरेंगे लेकिन टिकट नहीं मिला तो राजनीति से खुद को अलग कर लेंगे.

वहीं मालदा जिले के तृणमूल के करीब 150 कार्यकर्ता भाजपा (BJP) में शामिल हुए. हेस्टिंग्स स्थित भाजपा कार्यालय में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि भाजपा में अब बड़ी तादाद में अल्पसंख्यक शामिल हो रहे हैं. बुधवार को भाजपा में शामिल होनेवालों में पंचायत सदस्य व अन्य नेता शामिल हैं. श्री घोष ने कहा कि भाजपा का सरकार बनना तय है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें