1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 latest update sitaram yechury attack mamata banerjee cpim general secretary claim bjp and tmc meet hands after bengal election results avh

Bengal Chunav 2021 : 'ममता का ट्रैक रिकॉर्ड खराब, बंगाल चुनाव के बाद बीजेपी से मिला सकती है हाथ'- CPIM महासचिव सीताराम येचुरी का दावा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
CPIM महासचिव सीताराम येचुरी
CPIM महासचिव सीताराम येचुरी
facebook

Bengal Chunav 2021 : (नवीन कुमार रॉय)- बंगाल चुनाव से पहले सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने बड़ा दावा किया है. येचुरी ने कहा कि बंगाल चुनाव के बाद ममता बनर्जी और बीजेपी सरकार बनाने के लिए एक दूसरे से हाथ मिला सकती है. येचुरी के इस दावे से राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है. बता दें कि बंगाल में कभी भी विधानसभा चुनाव का ऐलान हो सकता है.

माकपा के महासिचव सीताराम येचुरी ने कोलकाता के मुजफ्पर अहमद भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष को अधिक समन्वित और एकजुट होना चाहिए. इसके लिए सभी दलों को एक साथ काम करने के लिए काम करना होगा. वाम मोर्चा बंगाल में कितनी सीटें जीत सकती है, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा होने पर तृणमूल को जवाब देना होगा कि वो भाजपा या वाम दलों में से किसे चुनेगी.

येचुरी ने साथ ही उन्होंने कहा कि इसका अर्थ यह नहीं है कि हम सिर्फ अपनी संख्या बढ़ाना चाहते हैं. इस बार का चुनाव काफी अहम है. हर कोई इस लड़ाई में शामिल है. कोई भी राजनीतिक दल चुनाव जीतने के उद्देश्य से ही चुनाव लड़ता है. यह चुनाव पिछले चुनावों से कैसे अलग है? इसके जवाब में येचुरी ने कहा कि इस बार का चुनाव इस अर्थ में अलग है कि यह बेहद सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की पृष्ठभूमि में हो रहा है और यह बंगाल के लिए बहुत खतरनाक है.

किसान आंदोलन पर बात करते हुए सीताराम येचुरी ने कहा कि ये कृषि कानून किसानों और कृषि के लिए पूरी तरह से विनाशकारी हैं. इन कानूनों की मदद से सरकार उत्पादन को कॉर्पोरेट्स के हाथ में सौंपने जा रही है, जिसके परिणामस्वरूप जमाखोरी और खाद्य असुरक्षा होगी.

टीएमसीा को बताया बीजेपी की बी टीम- तृणमूल कांग्रेस को भाजपा की 'बी टीम' कहते हुए, सीताराम येचुरी ने कहा, 'कौन था जो भाजपा को बंगाल में लाया? वह कौन था जिसने भाजपा के साथ गठबंधन किया और बंगाल में उन्हें सीटें दीं? और आज आसानी से तृणमूल नेता एंटी-इनकंबेंसी के कारण भाजपा में जा रहे हैं और क्योंकि भाजपा ऐसा करने में सफल है.'

उन्होंने कहा कि अगर आगामी बंगाल विधानसभा चुनाव में त्रिशंकु विधानसभा (हंग असेंबली) होती है तो तृणमूल भी भाजपा के साथ जा सकती है. उनका ट्रैक रिकार्ड इस बात की ओर इशारा करता है. माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि मैं अभी यह कह सकता हूं कि लोगों को वास्तव में उन दिनों की उम्मीद करनी चाहिए जब बंगाल में सीपीआईएम सरकार होगी. क्योंकि लोगों के पास इस तरह की स्थिति कभी नहीं रही जैसी अभी है. वामपंथ भविष्य है. माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने शिरकत की. उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य भाजपपा को हराना है. पिछले लोकसभा में एंटीइनकंबेंसी के कारण जीत हासिल कर सकी.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें