1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 latest update eci expose west bengal 6400 polling station not safe wb election avh

Bengal Chunav 2021 : पश्चिम बंगाल में असुरक्षित है 6400 से अधिक बूथ, चुनावी एलान से पहले बड़ा खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021
Bengal Chunav 2021
Prabhat Khabar

Bengal Chunav 2021 : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावी तारीख की घोषणा से पहले बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि राज्य में करीब 6400 बूथ ऐसे हैं, जो पूरी तरह असुरक्षित है. चुनाव आयोग की रिपोर्ट में यह मामला सामने आया है. बंगाल चुनाव से पहले इस मामले के सामने आने से सियासी हलचल तेज हो गई है.

अंग्रेजी अखबार इकॉनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चुनाव आयोग की टीम ने चुनावी राज्यों में ग्राउंड जीरो का दौरा किया था, जिसमें पाया गया कि पश्चिम बंगाल में करीब 6400 बूथ ऐसे हैं, जो असुरक्षित हैं और यहां वोटिंग के दौरान किसी भी तरह की अपरिहार्य घटना घट सकती है.

712 मतदान केंद्र क्रिटिकल- रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल में करीब 712 मतदान केंद्र ऐसे हैं, जो काफी क्रिटिकल है. बताया जा रहा है कि अब आयोग इन सभी मतदान सेंटर को लेकर विशेष तैयारी शुरू कर दी है, जिससे चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हो सके.

पीएम मोदी ने दिया ये बयान- वहीं चुनाव से पहले हुगली की एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी पश्चिम बंगाल में आपकी आवाज को दबा नहीं पाएगा. बंगाल में लोगों की जीत होगी.

सीआरपीएफ की होगी तैनाती - इधर, निर्वाचन आयोग राज्य में सुरक्षित तरीके से मतदान कराने के लिए सीआरपीएफ की तैनाती शुरू कर दी है. राज्य के हर जिले में करीब 2 सीआरपीएफ की कंपनी को तैनात किया जाएगा. इसके लिए पश्चिम बंगाल में सीआरपीएफ का आना भी शुरू हो गया है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें