1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 latest news up former cm akhilesh yadav do increase mamta banerjee tmc problems after hemant soren jmm tejashwi yadav rjd in west bengal assembly election avh

Bengal Chunav 2021 : हेमंत सोरेन, तेजस्वी के बाद अब Akhilesh Yadav भी बढ़ायेंगे ममता की मुश्किलें, बंगाल चुनाव से पहले पांच सीटों पर किया दावा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Akhilesh yadav and Mamata banerjee
Akhilesh yadav and Mamata banerjee
Facebook

Bengal Election 2021 : बंगाल चुनाव 2021 से पहले ममता बनर्जी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है. हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव की पार्टी के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी बंगाल चुनाव लड़ने की बात कही है. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने इसके लिए बंगाल के सीएम को पत्र भी लिखा है. सपा अध्यक्ष ने अपने पत्र में बंगाल विधानसभा चुनाव में पांच सीटों की मांग की है.

बता दें कि इससे पहले, अखिलेश यादव बंगाल चुनाव को लेकर पहले ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को समर्थन दिया था. अखिलेश ने इसके लिए बयान भी जारी किया था, लेकिन ऐन चुनाव से पहले अखिलेश के इस कदम से टीएमसी हाईकमान की टेंशन बढ़ा दी है. वहीं अखिलेश यादव ने बंगाल चुनाव के लिए दिग्गज नेता किरणमय नंदा को तैनात किया है.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लिखी गयी चिठ्ठी के बाद अर्से से शांत पड़े राज्य के समाजवादी वर्कर्स हरकत में आ गये हैं. समाजवादी पार्टी के केंद्रीय नेता भी पश्चिम बंगाल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए राजनीतिक कार्यक्रमों में जुट गये हैं. इस कड़ी में पार्टी एक के बाद एक राजनीतिक कार्यक्रम और सभाएं कर रही हैं. पहले कोलकाता, फिर हावड़ा और रामपुरहाट होते हुए समाजवादी पार्टी का राजनीतिक कार्यक्रम मुर्शिदाबाद में हुआ.

मुर्शिदाबाद में समाजवादी पार्टी की महिला शाखा की बैठक भी हुई. बैठक में सपा के केंद्रीय व प्रदेश के नेताओं ने राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी के हित में जी-जान से जुटने की बात कहते हुए संकेत दिया कि वे इस बार भाजपा को रोकने के लिए तृणमूल कांग्रेस के साथ जाने का मन बना रहे हैं. मुर्शिदाबाद पार्टी दफ्तर में हुई इस बैठक में सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, सपा युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव, प्रदेश सपा युवजन सभा के अध्यक्ष हबीबुर्र रहमान खान, तुषार चटर्जी व ताजिदा बीबी खातून ने लोगों को संबोधित किया.

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पत्र लिखकर उनसे कहा था कि राज्य में भाजपा को हराने के लिए वह जो संकल्प ली हैं, उसमें उनकी पार्टी उनके साथ है. लिहाजा वह पांच सीटों पर राज्य में अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है. इसके लिए उन्होंने ममता बनर्जी से पांच सीटों की भी मांग की है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें