1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 latest news mamata banerjee government transfer six ips officers before bengal election avh

Bengal Chunav 2021 : बंगाल चुनाव से पहले बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, ममता सरकार ने इन IPS अधिकारियों का किया तबादला, देखें List

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021
Bengal Chunav 2021
फाइल फोटो

Bengal Chunav 2021 : बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी प्रशासनिक सर्जरी किया गया है, जिसके तहत राज्य सरकार ने छह आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया. राज्य सचिवालय नवान्न (nabanna) की तरफ से जारी निर्देशों के अनुसार,आईपीएस अधिकारी देवाशीष बोराल को कोलकाता आर्म्ड पुलिस में आइजीपी के पद से स्थानांतरित कर कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) के एडिशनल सीपी के तौर पर तैनात किया गया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही कोलकाता में कमिश्नर की भी नियुक्ति की गई थी.

वहीं आईपीएस महमूद अख्तर को राज्य के सीआइएफ के डीआइजी के पद से स्थानांतरित कर कोलकाता पुलिस में ज्वाईंट सीपी ट्रेनिंग नियुक्त किया गया है. इसी तरह से नीलाद्री चक्रवर्ती को अग्निशमन विभाग के एडीजी के पद से स्थानांतरित कर कोलकाता पुलिस में ज्वाइंट सीपी पर्सनल के पद पर नियुक्त किया गया है.

बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर मनोज कुमार वर्मा को पश्चिम बंगाल सीआइएफ के आइजीपी के पद के साथ-साथ कोलकाता पुलिस में एडिशनल सीपी का भी दायित्व दिया गया है. इसी तरह से आईपीएस अजीत सिंह यादव को पश्चिम बंगाल राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स के एसपी पद से स्थानांतरित कर सीआइएफ में एसपी बनाया गया है, जबकि एस सेल्वामुर्गन को राज्य अग्निशमन विभाग के एडीजी के पद पर भेजा गया है.

गौरतलब है कि इसके पहले राज्य सरकार ने एक साथ 24 आईपीएस और डब्लूबीपीएस अधिकारियों का तबादला किया था, जिसमें कोलकाता पुलिस आयुक्त भी बदले गये थे. बताया जा रहा है कि चुनाव से पहले रूटिन प्रक्रिया के तहत ये अधिकारी बदले जा रहे हैं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें