1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 date and schedule all you need election phase or district tmc bjp and congress bengal election may be announced on 22 february after pm narendra modi rally avh

Bengal Chunav 2021 : 22 फरवरी के बाद ही होगा बंगाल में चुनावी तारीख की घोषणा? जानिए सियासी गलियारों में क्यों चल रही है ये चर्चा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021
Bengal Chunav 2021
prabhat khabar

Bengal Election Date 2021 : पश्चिम बंगाल में चुनावी तारीख को लेकर सियासी सुगबुगाहट शुरू हओ गई है. बताया जा रहा है कि 22 फरवरी के बाद ही बंगाल में चुनाव का एलान किया जा सकता है. आयोग की ओर से चुनावी तारीख की घोषणा को लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है. वहीं निर्वाचन आयोग चुनाव को लेकर पूरी तैयारी कर ली है.

राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा की मानें तो पश्चिम बंगाल (Paschim bengal) में विधानसभा चुनाव की तारीख फरवरी के अंंतिम हफ्ते में किया जा सकता है. वहीं अटकलें लगाई जा रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Rally) की बंगाल दौरे के बाद ही डेट का एलान किया जा सकता है. इसके पीछे का तर्क है कि पीएम मोदी कुछ सरकारी कार्यक्रमों का उद्घाटन करेंगे, जो चुनावी घोषणा के बाद संभव नहीं है.

राज्यों का दौरा कर चुकी है आयोग- बताते चलें कि निर्वाचन आयोग उन सभी राज्यों का दौरा पूरा कर चुके हैं, जहां चुनाव होना है. निर्वाचन आयोग (Election Commission) की टीम अपनी रिपोर्ट आयोग के अधिकारियों को भी सौंप दिए हैं. माना जा रहा है कि अब जल्द ही सभी राज्यों के लिए चुनावी तारीख की घोषणा कर दी जाएगी.

कब तक है कार्यकाल- पश्चिम बंगाल में विधानसभा का कार्यकाल 30 मई तक है. बताया जा रहा है कि आयोग द्वारा इससे पहले ही यहां इलेक्शन संपन्न करा लिया जाएगा. वहीं आयोग की कोशिश है कि सीबीएसई एग्जाम (CBSE Exam 2021) को ध्यान में रखते हुए अप्रैल में ही इलेक्शन पूरा करा लिया जाए.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें