1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 bjp 22 leader mangal pandey dharmendra pradhan nitin nabin attack on mamata banerjee political fort before west bengal assembly election avh

Bengal Chunav 2021 : BJP के ये 22 दिग्गज नेता लगाएंगे Mamata Banerjee के गढ़ में सेंध? चुनाव से पहले पार्टी ने बनाई खास रणनीति

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बीजेपी बंगाल
बीजेपी बंगाल
प्रभात खबर

Bengal Election 2021 : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के मजबूत गढ़ में सेंधमारी की रणनीति बनायी है. ऐसे 109 विधानसभा क्षेत्रों को चिह्नित किया गया है, जहां तृणमूल (TMC) की मजबूत पकड़ है. केंद्रीय नेतृत्व ने इन विधानसभा क्षेत्रों के लिए केंद्रीय नेताओं, कैबिनेट मंत्री और बिहार के नेताओं को मिला कर टीम बनायी है.

बीजेपी के इस टीम में भाजपा नेता व कैबिनेट मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, आरके सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह, संगठनकर्ता विनय सहस्त्रबुद्धे, बिहार में मंत्री मंगल पांडेय, नीतिन नवीन (Nitin Nabin) शामिल है़. इसी टीम में झारखंड से प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश और निशिकांत दुबे को शामिल किया गया है. विधानसभा क्षेत्रों को इन नेताओं के बीच बांटा गया है.

जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश हावड़ा क्षेत्र में प्रवास करेंगे. केंद्रीय नेतृत्व द्वारा बनायी गयी टीम सीधे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृहमंत्री अमित शाह को रिपोर्ट करेगी. चुनावी मुहिम और रणनीति पर इनकी नजर रहेगी. इसके साथ ही सांगठनिक कामकाज की भी मॉनिटरिंग करेंगे. इन नेताओं के साथ पश्चिम बंगाल भाजपा के नेताओं को सहयोग में लगाया गया है.

मुंडा-रघुवर भी लगाए जाएंगे- पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में झारखंड के कई नेताओं को अलग-अलग क्षेत्रों में जवाबदेही दी जा रही है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को झारखंड से सटे और पश्चिम बंगाल के आदिवासी बहुल इलाके में विशेष तौर पर लगाया गया है. केंद्रीय नेतृत्व ने बंगाल चुनाव के लिए कैबिनेट मंत्रियों की टीम में मुंडा को बड़ी जिम्मेदारी दी है. वह पिछले कई महीने से पश्चिम बंगाल के उन इलाके में दौरा भी कर रहे है़. पश्चिम बंगाल के प्रदेश के नेताओं के साथ केंद्रीय मंत्री श्री मुंडा चुनावी रणनीति बनायी है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें