1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 asaduddin owaisi of aimim to contest from abhishek banerjee stronghold tmc increased tension west bengal election avh

Bengal Chunav 2021 : अभिषेक बनर्जी के गढ़ से AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी करेंगे चुनावी शंखनाद, इलेक्शन फाइट से पहले TMC की बढ़ी टेंशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी
File

Bengal news : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले हैदराबाद से लोकसभा सांसद और AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की मटियाबुर्ज इलाके मेंं हो रही एक रैली ने तृणमूल कांंग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है. मटियाबुर्ज इलाका अभिषेक बनर्जी के लोकसभा क्षेत्र के अंदर आता है और यहां उनकी पकड़ मजबूत मानी जाती है. ओवैसी अब अभिषेक बनर्जी के गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी 25 फरवरी को बंगाल में चुनावी शंखनाद करेंगे. उनके इस दौरे से तृणमूल कांग्रेस की परेशानी बढ़ सकती है. बताया जा रहा है कि ओवैसी की नजर बंगाल की मुस्लिम बहुल इलाके बशीरहाट, नदिया और डायमंड हॉर्बर जैसे इलाके पर है.

एक सीट पर लड़ सकती है चुनाव- सूत्रों के मुताबिक बंगाल चुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम एक सीट पर चुनाव लड़ सकती है. इसके लिए एआईएमआईएम ने कांग्रेस गठबंधन से संपर्क किया है. बताया जा रहा है कि 25 फरवरी को ओवैसी बंगाल में लेफ्ट नेताओं से बातचीत करेंगे.

बता दें कि बंगाल में बीते दिनों ओवैसी ने फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास को समर्थन दिया था, लेकिन अब्बास के पार्टी के गठन के बाद ओवैसी ने अपनी रणनीति में बदलाव कर लिया. बताया जा रहा है कि ओवैसी ने बंगाल दौरे की खबर भी पीरजादा अब्बास को नहीं दी है. माना जा रहा है कि पीरजादा अब्बास के लिए यह एक झटका साबित हो सकता है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें