1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal vidhan sabha chunav 2021 ahmed patel lacking in congress party before wb assembly election treasury vacant before and seat sharing is not being done left party exclusive story avh

कांग्रेस को खल रही अहमद पटेल की कमी? बंगाल चुनाव से पहले खजाना खाली, सीट शेयरिंग पर भी नहीं बन रही बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ahmed Patel
Ahmed Patel
Facebook

Bengal Election 2021 : पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को अपने दिवंगत नेता अहमद पटेल की कमी खलने लगी है. दरअसल चुनावी एलान से पहले बंगाल में अब तक न तो लेफ्ट से कांग्रेस पार्टी सीट शेयरिंग का फॉर्मूला सुलझा पाई है, ना ही चुनाव से पहले पार्टी के पास उपयुक्त साधन उपलब्ध है. बताया जा रहा है कि पार्टी का चुनाव से पहले खजाना भी खाली है.

रिपोर्ट के अनुसार पांच राज्यों में चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की खजाना खाली हो गई है, जिसको लेकर हाईकमान की चिंता बढ़ने लगी है. हालांकि पार्टी हाईकमान को जिन राज्यों में जीत की संभावना दिख रही है, वहां अपने मुख्यमंत्रियों के हवाले कार्यभार सौंप दिया है.

बंगाल में अब तक नहीं सुलझा सीट शेयरिंग का विवाद- बताते चलें कि बंगाल में अब तक कांग्रेस और लेफ्ट के बीच सीट शेयरिंग का विवाद नहीं सुलझा है. पार्टी के नेता कई बार लेफ्ट दलों के साथ बैठक कर चुके हैं, लेकिन सीटों की संख्या को लेकर मामला नहीं सुलझा है. वहीं अब कांग्रेस हलकों में चर्चा है कि अगर अहमद पटेल होते, तो इस तरह का मामला जल्द ही सुलझ जाता.

इधर, कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक आगामी 28 फरवरी को ब्रिगेड की सभा में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मुख्य वक्ता हो सकते हैं. उनका समय लेने की कोशिश की जा रही है. नतीजतन, अर्से बाद गठबंधन का ब्रिगेड होगा. दोनों दलों के नेता, कार्यकर्ता और समर्थक बैठक में आयेंगे. बता दें कि इस रैली का आयोजन वाममोर्चा ने किया है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें