1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal second phase live photos videos update voting going 30 assembly seats of 4 districts of west bengal vidhan sabha chunav dusara charan on 1st april see latest photos and video abk

Bengal Second Phase Election: 6 बजे तक करीब 80 फीसदी मतदान, ममता बनर्जी ने कहा- बाहरी लोगों का नंदीग्राम में उत्पात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
6 बजे तक करीब 80 फीसदी मतदान, ममता बनर्जी ने कहा- बाहरी लोगों का नंदीग्राम में उत्पात
6 बजे तक करीब 80 फीसदी मतदान, ममता बनर्जी ने कहा- बाहरी लोगों का नंदीग्राम में उत्पात
प्रभात खबर

दूसरे चरण का मतदान खत्म, सील हुआ EVM

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान संपन्न हो गया. इसके दक्षिण 24 परगना जिले में काकद्वीप विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत सूर्यनगर गांव में सरकार्यार्च जूनियर हाई स्कूल के मतदान केंद्र में पीठासीन अधिकारी की उपस्थिति में ईवीएम मशीन को सील कर दिया गया.

लॉकेट चटर्जी के लिए मिथुन का रोड शो

हुगली के चुंचुड़ा सीट से बीजेपी कैंडिडेट लॉकेट चटर्जी के लिए मिथुन चक्रवर्ती ने रोड शो किया. इस दौरान बड़ी संख्या में बीजेपी समर्थक भी रोड शो में शामिल हुए.

बंगाल में शाम 6 बजे तक 80.43 फीसदी मतदान

बंगाल में शाम 6 बजे तक 80.43 प्रतिशत मतदान की खबरें सामने आई. दूसरे फेज में बंगाल के 4 जिले की 30 सीटों पर वोटिंग शाम 6.30 बजे तक होगी.

नंदीग्राम में धरना पर क्यों बैठी ममता बनर्जी?

उलुबेरिया में बोले पीएम मोदी- दीदी का सरेंडर

उलुबेरिया की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी ने सरेंडर कर दिया है. पहले नंदीग्राम की जनता ने उनको जवाब दिया. अब, दूसरी सीट के वोटर्स की बारी है.

शुभेंदु अधिकारी का ममता पर हमला

नंदीग्राम से बीजेपी कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी के धरने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि शिकायत करने का एक तरीका होता है. लेकिन, ममता बनर्जी सिर्फ एक बूथ पर जाकर बैठ गईं. जबकि, नंदीग्राम में तीन सौ बूथ हैं.

ममता बनर्जी बोली हमारी जीत पक्की...

नंदीग्राम के बोयाला केंद्र पर ममता बनर्जी ने करीब दो घंटे तक धरना दिया. धरने के बाद ममता बनर्जी ने पत्रकारों से कहा कि नंदीग्राम में हमारी जीत पक्की है. इस दौरान उन्होंने कहा कि अमित शाह के इशारे पर सेंट्रल फोर्सेज काम कर रहे हैं.

बीजेपी समर्थकों ने पूछा ‘राग केनो दीदी?’

पश्चिम बंगाल के जयनगर में पीएम मोदी की रैली में शामिल होने पहुंचे बीजेपी समर्थकों ने खास टीशर्ट पहना था. उनकी टीशर्ट पर लिखा था ‘राग केनो दीदी‘ (गुस्सा क्यों दीदी?)

बोयला में धरने पर बैठीं ममता बनर्जी 

दोपहर करीब 1:00 बजे तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी नंदीग्राम स्थित अपने अस्थायी आवास से निकलीं और बोयाल के एक मतदान केंद्र पर पहुंचीं. आरोप था कि वहां तृणमूल कांग्रेस के लोगों को वोट नहीं देने दिया जा रहा है. इस दौरान ममता बनर्जी ने धरने पर बैठ गईं.

बंगाल के जयनगर से ममता दीदी पर हमला

बंगाल के जयनगर में चुनाव प्रचार करने पहुंचे पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोला. ममता बनर्जी ने कहा कि ममता दीदी को भगवा रंग से चिढ़ है. उन्हें दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा से दिक्कत है. अब ममता दीदी के समर्थक चोटीवालों को राक्षस कह रहे हैं.

नंदीग्राम में बूथ का जायजा लेने पहुंची ममता

नंदीग्राम सीट से कैंडिडेट ममता बनर्जी बूथ का जायजा लेने पहुंची. इस दौरान लोगों ने केंद्रीय सुरक्षा बलों पर वोट डालने में बाधा डालने का आरोप भी लगाया.

बंगाल में दोपहर एक बजे तक 60 फीसदी वोटिंग

बंगाल में दोपहर एक बजे तक 58.15 फीसदी वोटिंग रिकॉर्ड की गई. दूसरे फेज में 4 जिले की 30 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. शाम 6.30 बजे तक वोटिंग होगी.

भगवानपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला

चंडीपुर के भगवानपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले की खबर आई है. हमले में बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं को चोट लगी है. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

नंदीग्राम में दिखीं सीएम ममता बनर्जी 

पश्चिम बंगाल की सीएम और नंदीग्राम से कैंडिडेट ममता बनर्जी को दोपहर में नंदीग्राम में देखा गया. ममता बनर्जी बूथ का निरीक्षण करने पहुंची.

ममता बनर्जी के बयान पर ओवैसी नाराज

ममता बनर्जी के गोत्र वाले बयान पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने दोबारा बयान दिया है. ओवैसी की मानें तो ममता बनर्जी वोटबैंक की राजनीति कर रही हैं. ममता बनर्जी ने बंगाल में बीजेपी के सांप्रदायिक फॉर्मूले को अपना लिया है.

दिव्यांग मतदाता को समझाते सुरक्षाकर्मी
दिव्यांग मतदाता को समझाते सुरक्षाकर्मी
प्रभात खबर

दिव्यांजनों को मतदान करने में कोई परेशानी नहीं हो , सुरक्षाबल इसका भी ख्याल रख रहे हैं. साथ ही दिव्यांग वोटर का हौसला भी बढ़ा रहे हैं.

वृद्ध महिला को उठाकर ले जातीं सुरक्षाकर्मी
वृद्ध महिला को उठाकर ले जातीं सुरक्षाकर्मी
प्रभात खबर

वृद्ध महिला भी लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकें, इसके लिए सुरक्षा में तैनात महिला सुरक्षाकर्मी भी तत्पर हैं. वृद्ध महिला को गोद में उठाकर मतदान केंद्र तक लाया गया है.

मतदान पर शुभेंदु अधिकारी ने क्या कहा?

मतदान के बाद प्रसन्न मुद्रा में युवा वोटर्स
मतदान के बाद प्रसन्न मुद्रा में युवा वोटर्स
प्रभात खबर

बीजेपी के एक कार्यकर्ता की कंचन नगर के समसाबाद इलाके में पिटाई की गई है. जबकि, नंदीग्राम के महेशनगर में एक कार्यकर्ता की मौत हुई है. इसके बावजूद आज का मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है. - शुभेंदु अधिकारी, बीजेपी कैंडिडेट, नंदीग्राम

नंदीग्राम में वोटर्स में उत्साह, बूथों पर भीड़ 

केशपुर में बीजेपी पोलिंग एजेंट की पिटाई

केशपुर में बूथ नंबर 173 पर बीजेपी के पोलिंग एजेंट की पिटाई गई. पिटाई का आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा है. इस दौरान बीजेपी लीडर तन्मय घोष की कार को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

केशपुर में बीजेपी पोलिंग एजेंट की पिटाई
केशपुर में बीजेपी पोलिंग एजेंट की पिटाई
प्रभात खबर

बीजेपी सांसद ने किया मतदान 

बांकुड़ा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉ सुभाष सरकार ने बांकुड़ा लोकपुर हाई स्कूल में बनाये गये पोलिंग बूथ पर मतदान किया. आज दूसरे चरण के लिए वोटिंग की जा रही है.

मतदान करने के बाद बीजेपी सांसद
मतदान करने के बाद बीजेपी सांसद
Prabhat Khabar

देबरा सीट पर हंगामा, गुंडे बुलाने का आरोप 

देबरा में विधानसभा सीट पर हंगामे की खबर आ रही है. मतदाताओं के मुताबिक बाहर से राजनीतिक दलों ने गुंडों को बुलाया है. मतदाताओं ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है. देबरा सीट से पूर्व आईपीएस भारती घोष (बीजेपी) और हुमायूं कबीर (टीएमसी) चुनावी मैदान में हैं.

दूसरे चरण में 9 बजे तक 16 फीसदी मतदान...

दूसरे चरण में 9 बजे तक 16 फीसदी मतदान
दूसरे चरण में 9 बजे तक 16 फीसदी मतदान
प्रभात खबर

बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में सुबह 9 बजे तक 16 फीसदी वोटिंग की खबर है. राज्य के 4 जिलों की 30 सीटों पर दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है.

दूसरे फेज का मतदान, महिलाओं ने संभाली कमान

दूसरे फेज का मतदान, महिलाओं ने संभाली कमान
दूसरे फेज का मतदान, महिलाओं ने संभाली कमान
प्रभात खबर

बंगाल चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में वोटर्स के बीच उत्साह बरकरार है. यहां तक कि महिलाएं भी सबसे पहले वोट डालने पहुंची.

कोरोना गाइडलाइंस के बीच दूसरे फेज का मतदान

कोरोना गाइडलाइंस के बीच दूसरे फेज का मतदान
कोरोना गाइडलाइंस के बीच दूसरे फेज का मतदान
प्रभात खबर

बंगाल चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग में कोरोना गाइडलाइंस का पालन भी किया जा रहा है. हर बूथ पर तमाम सावधानियां बरती जा रही हैं.

मतदाताओं के मददगार बने आईटीबीपी के जवान

बंगाल चुनाव के दूसरे फेज में पूर्वी मेदिनीपुर जिले में भी वोटिंग जारी है. इस दौरान आईटीबीपी के जवानों की बुजुर्ग मतदाताओं की मदद की खूबसूरत तसवीरें सामने आईं.

VIDEO: बाइक पर सवार हुए बीजेपी कैंडिडेट शुभेंदु 

शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में वोट डालने के बाद मतदाताओं से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की. इसके पहले शुभेंदु अधिकारी बाइक पर सवार होकर वोट डालने पहुंचे.

शुभेंदु अधिकारी बोले- निर्भीक होकर करें मतदान 

बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम में वोट डाला. इसके बाद मतदाताओं से निर्भीक होकर वोट डालने की अपील भी की. शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

VIDEO: दूसरे चरण का मतदान क्यों है बेहद खास?

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें