1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal second phase election 2021 affecting voters in nandigram caught with fake id of election commission

Bengal Election Second Phase2021: नंदीग्राम में चुनाव आयोग के फर्जी आईडी कार्ड के साथ पकड़ाया एक शख्स, वोटरों को प्रभावित करने का आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नंदीग्राम में चुनाव आयोग के फर्जी आईडी कार्ड के साथ पकड़ाया एक शख्स
नंदीग्राम में चुनाव आयोग के फर्जी आईडी कार्ड के साथ पकड़ाया एक शख्स
Prabhat Khabar

Bengal Election Second Phase 2021: आज दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है. दूसरे चरण में हाॅटसीट नंदीग्राम में वोटिंग चल रही है. इसी बीच नंदीग्राम के राजारामचक इलाके से वोटरों की लाइन से एक व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ा. उसके पास से चुनाव आयोग का फर्जी आईडी कार्ड बरामद किया गया है. गुरुवार की सुबह ही राजारामचक इलाके में बड़ी संख्या में मतदाता वोट देने के लिए कतार में खड़े हैं.

इसी कतार में एक व्यक्ति गले में चुनाव आयोग का कार्ड लटकाकर मतदातों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था. इसकी शिकायत वहां ड्यूटी कर रही पुलिस को की गयी. इसके बाद पुलिस तथा चुनाव आयोग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. उस व्यक्ति को पकड़कर चुनाव आयोग की गाड़ी में बैठाया गया. इसके बाद पुलिस ने उसकी क्लास लेनी शुरू की. उससे पूछा गया कि उसे उक्त कार्ड किसने दी है?

इस पर उसने कहा उसे कुछ पता नहीं है.उसे किसी ने कार्ड देकर यहां परिसेवा देने के लिए भेजा है. वहीं उस व्यक्ति की पहचान शेख जियारुल के रूप में की गयी है. हालांकि उसके गले में लटके चुनाव आयोग के फर्जी कार्ड में मुस्ताक अली शार नाम लिखा हुआ है. इसके बाद उसे फर्जी चुनाव आयोग कार्ड लेकर वोटरों को प्रभावित करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस पूछताछ कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि उसे किस राजनीतिक पार्टी ने आईडी कार्ड दिया था और वो किस राजनीतिक पार्टी से है.फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि नंदीग्राम में महासंग्राम हो रहा है. दूसरे चरण की वोटिंग शुरू होते ही बंगाल में हिंसा भी शुरू हो गयी है.ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच मुकाबला है.नंदीग्राम में वोट देने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने अपनी जीत का भी एलान कर दिया है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें