1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal post poll violence wb governor jagdeep dhankhar to visit assam camps after visiting sitalkuchi coochbehar mtj

बंगाल में चुनावी हिंसा: शीतलकुची के बाद असम का भी दौरा करेंगे बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़
बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़
फाइल फोटो

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ गुरुवार (13 मई) को कूचबिहार जिला के शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के बाद शुक्रवार (14 मई) को असम के दौरे पर भी जायेंगे. विधानसभा चुनाव 2021 के बाद बंगाल में हुई हिंसा के चलते पलायन करके असम के शिविरों में शरण लेने वालों से वह मिलेंगे.

बंगाल के राज्यपाल श्री धनखड़ ने ट्वीट करके कहा कि कूचबिहार में चुनाव बाद की हिंसा में प्रभावित इलाकों का गुरुवार को दौरा करने के बाद वह शुक्रवार को असम का दौरा करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया कि वह कूचबिहार में माथाभंगा, शीतलकुची, सिताई और दीनहाटा जायेंगे.

वहीं, शुक्रवार को जगदीप धनखड़ असम में रनपगली और श्रीरामपुर शिविरों में जायेंगे, जहां चुनाव के बाद बदला लेने के लिए हुई हिंसा की वजह से पश्चिम बंगाल के कुछ लोगों ने सुरक्षा के लिए शरण ले रखी है. रनपगली असम के धुबरी जिले में है और श्रीरामपुर कोकराझार जिले में. दोनों जिले पश्चिम बंगाल से सटे हुए हैं.

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के विधानसभा चुनाव के दौरान 10 अप्रैल को शीतलकुची में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) कर्मियों की गोलीबारी में 4 लोगों की और गुंडों की तरफ से चलायी गयी गोली में पहली बार मतदान करने जा रहे एक युवक की मौत हो गयी थी.

चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद से राज्य के विभिन्न स्थानों से हिंसा की खबरें आयीं हैं, जहां विपक्षी भाजपा और सत्तारूढ़ टीएमसी दोनों ही एक-दूसरे पर अपने कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगा रही हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 6 मई को कहा था कि दोनों दलों के बीच झड़पों में कुल 16 लोगों की मौत हो चुकी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें