1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news workers of jamuria sitting on strike after not getting salary for 3 months

Bengal News: तीन माह से नहीं मिला वेतन, धरना पर बैठे जामुड़िया के श्रमिक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 तीन माह से नहीं मिला वेतन, धरना पर बैठे जामुड़िया के श्रमिक
तीन माह से नहीं मिला वेतन, धरना पर बैठे जामुड़िया के श्रमिक
Twitter

जामुड़िया: एक ओर जहां सभी राजनीतिक दलों के लोग जामुड़िया विधानसभा क्षेत्र से अपने-अपने उम्मीदवार को जीताने में जुटे हैं, वहीं दूसरी ओर इकड़ा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित शिवम धातु उद्योग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के 120 श्रमिकों को बीते तीन माह से वेतन नहीं मिला है. इसे लेकर श्रमिक तथा उनके परिवार के सदस्यों के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है.

बकाया वेतन की मांग को लेकर तृणमूल कांग्रेस के बैनर तले करखाना के सभी श्रमिक धरने पर बैठ गये. इस बारे में करखाना के श्रमिक चिन्मय नन्दी का कहना है कि पिछले तीन महीने से कारखाना बंद है. जिस कारण तीन माह का बकाया वेतन नहीं मिला है.

दो महीने का कुछ वेतन भले ही दिया गया, लेकिन अभी भी उनका पूरा वेतन नहीं मिला है. श्रमिकों ने मालिक को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया गया तो वे लोग अनशन शुरू करेंगे. वहीं कारखाना के नये मालिक अनिल अग्रवाल ने कहा कि कारखाना को लेकर मामला अदालत में चल रहा है.

कारखाना के मालिक कोई भी हो, कारखाना मालिक से नहीं चलता है. श्रमिक से करखाना चलता है. अगर श्रमिकों का वेतन भुगतान पुराना मालिक नहीं करता है तो इन सभी श्रमिकों का वेतन का भुगतान हम करेंगे. इस मौके पर श्रमिक रंजीत पाल, तापस दे, छोटू चटर्जी, सुमन आचार्य सहित काफी संख्या में श्रमिक मौजूद थे.

Posted by- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें