1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news today security of tmc leader mukul roy withdrawn by ministry of home affairs mtj

भाजपा छोड़कर तृणमूल में लौटने वाले मुकुल रॉय की केंद्रीय सुरक्षा वापस

भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में लौटने वाले मुकुल रॉय की सुरक्षा केंद्र सरकार ने वापस ले ली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुकुल रॉय
मुकुल रॉय
File Photo

कोलकाताः बंगाल चुनाव 2021 के परिणामों की घोषणा के एक महीने बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर अपनी पुरानी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में लौटने वाले मुकुल रॉय की सुरक्षा केंद्र सरकार ने वापस ले ली है. सरकारी सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआइ ने यह जानकारी दी है.

एएनआइ ने एक ट्वीट करके कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल रॉय की सुरक्षा वापस ले ली है. इसके आदेश भी जारी कर दिये गये हैं. बताया गया है कि इस आशय का आदेश बुधवार (16 जून) को ही जारी कर दिये गये थे.

गृह मंत्रालय का आदेश मिलने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने मुकुल रॉय की सुरक्षा में तैनात अपने जवानों को वापस बुलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. मुकुल रॉय को केंद्र सरकार ने जेड श्रेणी की सुरक्षा उस वक्त दी थी, जब वह भारतीय जनता पार्टी में थे.

भाजपा में मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था. बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 से पहले उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गयी थी. ऐसी उम्मीद थी कि इस बार ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार को भाजपा सत्ता से बेदखल कर देगी. इसलिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने जबर्दस्त प्रचार अभियान चलाया था.

चुनाव परिणाम भाजपा की आशा के विपरीत आये. हालांकि पार्टी 3 सीट से 77 सीट पर पहुंच गयी, लेकिन सत्ता से काफी दूर रही. बंगाल में लगातार तीसरी बार ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल की सरकार बनने के बाद मुकुल रॉय ने एक बार फिर पलटी मारी और टीएमसी सुप्रीमो की मौजूदगी में घरवापसी की.

TMC ने मुकुल को दी है वाई श्रेणी की सुरक्षा

मुकुल के पार्टी में लौटते ही ममता बनर्जी की बंगाल सरकार ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का एलान कर दिया. वहीं, मुकुल रॉय ने कहा कि आने वाले दिनों में भारतीय जनता पार्टी में कोई नहीं रह जायेगा. खबर है कि भाजपा में शामिल होने के बाद जिस तरह से उन्होंने तृणमूल में तोड़फोड़ मचायी थी, अब टीएमसी के लिए बीजेपी में तोड़फोड़ मचाने वाले हैं.

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद मुकुल रॉय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखकर कहा था कि उनकी केंद्रीय सुरक्षा वापस ले ली जाये. इसके बाद ही गृह मंत्रालय ने यह कदम उठाया है. चुनाव से पहले उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गयी थी. बंगाल में जब चुनाव के बाद हिंसा शुरू हुई, तो बीजेपी के सभी विधायकों को केंद्रीय सुरक्षा प्रदान की गयी थी.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें