1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news they used to cheat and tricked them into getting postings in foreign companies police engaged in investigation

विदेशी कंपनियों में पोस्टिंग दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी, जांच में जुटी पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विदेशी कंपनियों में पोस्टिंग दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी, जांच में जुटी पुलिस
विदेशी कंपनियों में पोस्टिंग दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी, जांच में जुटी पुलिस
Prabhat Khabar

कोलकाता: कोरोना के कारण विभिन्न देशों में हुए लॉकडाउन का फायदा उठाकर बेरोजगार युवकों को ठगने का आरोप एक कंपनी के निदेशकों पर लगा है. ठगी के शिकार हुए संतोषपुर इलाके के एक युवक शुभजीत चक्रवर्ती ने सर्वे पार्क थाने में इसकी शिकायत दर्ज करायी है.

शिकायत में उसने बताया कि कई सोशल साइटों पर विदेशी कंपनी में मोटी तनख्वाह पर नौकरी देने की जानकारी पाकर उन्होंने कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया. उसे पार्क स्ट्रीट व वेस्टन स्ट्रीट में कंपनी के दो दफ्तरों में बारी-बारी इंटरव्यू के लिए बुलाया गया. सभी परीक्षाएं पास करने के बाद निदेशकों ने कहा कि पिछले वर्ष लॉकडाउन होने के कारण कई विदेशी कंपनियों में काफी वैकेंसी है.

उन्हें वर्कर नहीं मिल रहे हैं. इन विदेशी कंपनियों में कुछ रुपये के एवज में मोटी सैलरी की नौकरी मिल सकती है. शुभजीत का आरोप है कि इस जानकारी के बाद उन्होंने किस्तों में इन निदेशकों को कुल पांच लाख 68 हजार 640 रुपये वीजा, पासपोर्ट व हवाई टिकट के नाम पर दिया.

इसके बावजूद उन्हें नौकरी मिलने से जुड़े कोई कागजात नहीं दिये गये. तब जाकर उनके साथ ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने इसकी शिकायत सर्वे पार्क थाने में दर्ज करायी. कंपनी के दफ्तर को बंद कर सभी निदेशक फरार हैं. थाने में शिकायत दर्ज होने के साथ दफ्तर को सील कर दिया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें