1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news ssb and apf joint patrolling on indo nepal border

Bengal News: भारत - नेपाल सीमा पर SSB और APF ने की ज्वाइंट पेट्रोलिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत नेपाल सीमा
भारत नेपाल सीमा
Facebook

खोरीबाड़ी: भारत - नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी की 41 वीं वाहिनी के भातगांव बी कम्पनी कैम्प के जवानों ने सोमवार को नेपाल एपीएफ के जवानों के साथ मिलकर सीमा पर ज्वाइंट पेट्रोलिंग की. इस दौरान दोनों देश के जवानों ने भारत एवं नेपाल की सीमा पर स्थित पीलर संख्या 101 से लेकर 102 तक पेट्रोलिंग की.

इस संबंध में एसएसबी की अधिकारी ने बताया कि एसएसबी और नेपाल पुलिस के जवानों के बीच सूचनाओं का अदान प्रदान करने तथा सीमा पर किसी भी प्रकार के गलत मंसूबों को बल देने वालों के मनोबल को कुचलने को लेकर संयुक्त पेट्रोलिंग किया गया है. ताकि भारत-नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाकर राष्ट्र विरोधी तत्व किसी गलत कार्य को अंजाम न दे सके.

एसएसबी के अधिकारी ने कहा भारत-नेपाल सीमा की अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए कड़ी मेहनत के साथ कार्य करना और दोनों देशों के हितों को ध्यान में रखते हुए आपसी में भाईचारा को मजबूत करने की पेट्रोलिंग एक महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाती है और सीमा पर पूरी तरह से तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए एसएसबी जवान को चौकस रहकर चुनौती से निपटने की नसीहत दी गई.

साथ ही एसएसबी के अधिकारी ने कहा भारत नेपाल सीमा क्षेत्रों पर गश्त बढ़ा दी गई है और सीमा पर पूरी तरह से तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए एसएसबी अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं. साथ ही अतिक्रमण हटाने व अराजक तत्वों के घुसपैठ को रोकने के लिए पूरी तरह से सख्त पहरा रखा जा रहा है. इस मौके पर एसएसबी की 41वीं वाहिनी के भातगांव बी कंपनी इंचार्ज इंस्पेक्टर सत्यनारायण राम के अलावा दर्जनों एसएसबी जवान व नेपाल एपीएफ के एसआई अंबर बीके के सहित उनकी टीम शामिल थे.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें