1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news special task force be formed in view of the fast growing corona infection keep an eye on the situation

बंगाल में कोरोना का कोहराम, सरकार ने निगरानी के लिए STF का किया गठन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CORONAVIRUS
CORONAVIRUS
PTI

कोलकाता: राज्य में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच सरकार ने विशेष टास्क फोर्स का गठन किया है. मुख्य सचिव की अगुवाई में छह सदस्यीय सर्वोच्च टास्क फोर्स का गठन किया गया है. मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय के नेतृत्व में गठित टास्क फोर्स कोविड समन्वय और पर्यवेक्षक का काम करेगी. गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में करीब 12 हजार नये मामले दर्ज किये गये हैं. अब तक 56 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोविड के कुल मामलों की संख्या 7,00,904 लाख पहुंच चुकी है.

जिलों में कोरोना की परिस्थिति व इससे निपटने की तैयारियों को लेकर राज्य के गृह सचिव एचके द्विवेदी ने सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की. बैठक के दौरान गृह सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन एकत्रित कर रखने का निर्देश दिया, जिससे किसी भी प्रकार की समस्या पैदा ना हो. इसके साथ ही उन्होंने जिलों में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. इसके अलावा उन्होंने जिलों के अस्पतालों में बेड व आइसीयू की संख्या भी बढ़ाने को भी कहा है. उन्होंने कहा कि अगर कहीं भी किसी प्रकार की समस्या होती है, तो इसकी जानकारी तुरंत सचिवालय को दें.

राज्य के विभिन्न शहरों में कोरोना के ट्रिपल म्यूटेंट के मामले आये हैं. अभी तक राज्य में कोरोना का डबल म्यूटेंट ही कहर बरपा रहा था, लेकिन तीसरे म्यूटेंट के मामले में स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है. बताया जा रहा है कि यह फेज कोरोना का सबसे खतरनाक है. ट्रिपल म्यूटेंट में पीड़ित मरीज का इम्यूनिटी काम करना बंद कर देता है. इस वायरस के लक्षण अमेरिका, स्वीट्जरलैंड, फिनलैंड और सिंगापुर में देखा गया है. अब तक भारत के गुजरात और महाराष्ट्र में कोरोना के सेकेंड वैरिएशन को देखा जा रहा था, जिसकी वजह से दोनों राज्यों में कोरोना को लेकर कोहराम मचा हुआ है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें