1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news search for bunty and babli cheating jewelery merchant has cheated 250 lakhs so far

ज्वेलरी व्यापारी को ठगने वाले बंटी-बबली की तलाश, अब तक ढ़ाई लाख रुपये की कर चुका है ठगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ज्वेलरी व्यापारी को ठगने वाले बंटी-बबली की तलाश, अब तक 2.50 लाख की कर चुके है ठगी
ज्वेलरी व्यापारी को ठगने वाले बंटी-बबली की तलाश, अब तक 2.50 लाख की कर चुके है ठगी
pti photo

कोलकाता: महानगर में ज्वेलरी व्यापारियों को ठगनेवाले बंटी-बबली की इन दिनों पुलिस तलाश कर रही है. यह जोड़ी महानगर के विभिन्न इलाकों में जाकर ज्वेलरी व्यापारियों को अपनी मधुर बातों में फंसाते थे. अत्याधुनिक डिजाइन के गहने तैयार करने के बहाने ठोस सोना लेकर दोनों फरार हो जाते थे. बड़तला इलाके के ज्वेलरी व्यापारी समर नाथ बसाक को भी उन्होंने शिकार बनाया. अपनी बातों में फंसा कर वे 2.50 लाख रुपये के सोना हड़प लिये. पीड़ित ने बड़तला थाने में शिकायत दर्ज करायी.

उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों ने अपने नाम उत्तम पाल व रुमकी पाल बताये थे. उन्होंने बताया कि वे अत्याधुनिक डिजाइन के गहने तैयार करते हैं. कुछ नयी डिजाइन के गहनों की तस्वीर दोनों ने उन्हें दिखायी थी. उनकी बातों में आकर करीब 50 ग्राम ठोस सोना देकर उन्हें नयी डिजाइन की चेन व अंगूठी तैयार करने को दे दिया. 15 दिन में डिलीवरी देने की बात कह कर पिछले वर्ष अक्तूबर से लेकर अबतक उनका कोई पता नहीं चला. बाध्य होकर उन्होंने इसकी शिकायत बड़तला थाने में दर्ज करायी. पुलिस ने ज्वेलरी दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीर की मदद से आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. आसपास के इलाके में मुखबिरों को भी सक्रिय कर दिया गया है.

वहीं इधर, फर्जी कागजातों की मदद से बैंक से 10 लाख रुपये का लोन लेकर एक महिला फरार हो गयेी. शातिर महिला का नाम केया चक्रवर्ती है. लोन लेने के पहले जमा दिये गये कागजातों में उसने खुद को बेलियाघाटा की चावल पट्टी रोड का निवासी बताया था. इधर, बैंक में इएमआइ जमा नहीं होने पर महिला के पते पर जब बैंककर्मी पहुंचे, तब वहां इस नाम की किसी महिला के नहीं होने का पता चला.

इसके बाद कागजातों की जांच करने पर सभी फर्जी निकले. इसके बाद बैंक मैनेजर सुदेश गुप्ता ने बेलियाघाटा थाने में शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस को शक है कि बैंक का ही कोई बड़ा अधिकारी इसमें शामिल है. ऐसे में पुलिस लोन पास करने से जुड़े बैंक अधिकारियों से भी पूछताछ कर रही है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें