1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news sail isp delivers 40 tonnes of liquid medical oxygen to guwahati in corona crisis

कोरोना संकट में SAIL-ISP ने गुवाहाटी पहुंचाया 40 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना संकट के मद्देनजर सेल ISP ने 40 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन गुवाहाटी पहुँचाया
कोरोना संकट के मद्देनजर सेल ISP ने 40 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन गुवाहाटी पहुँचाया
Prabhat Khabar

बर्नपुर: सेल का इस्को इस्पात संयंत्र मानवीय संवेदनाओं से जुड़े मुद्दों को सदैव प्राथमिकता देता आया है. कोरोना संकट के मद्देनजर मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में सेल की अग्रणी भूमिका सर्वविदित है. सेल का बर्नपुर स्थित आईएसपी भी अपने सामाजिक दायित्वों के निर्वहन में कभी पीछे नहीं रहा. प्रबंधन ने मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति निर्बाध रूप से सुनिश्चित करने के लिए सीजीएम स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम का गठन किया है.

जिसका उद्देश्य है न्यूनतम समय में मेडिकल ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए सभी संबद्ध क्रियाकलापों के सुचारूपन को सुनिश्चित करना तथा टैंकरों का अबाधित आवागमन, इनकी अविलंब लोडिंग, तत्काल वजन, त्वरित प्रेषण आदि की जायेगी. विदित हो कि पेसो के स्टेट नोडल अधिकारी के निर्देशानुसार विभिन्न स्थानों पर मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती है.

आईएसपी ने अपने संयंत्र से लगभग 40 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति मेघालय ऑक्सीजन प्रा. लि. को किया. इस मेडिकल ऑक्सीजन को दो टैंकरों में अविलंब लोड करके इसका तुरंत प्रेषण किया गया ताकि जरूरतमंदों तक यह न्यूनतम समय में पहुंच सके. पेसो के अधिकारी के आवंटन के मद्देनजर मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति फिलवक्त आईएसपी अपने दैनिक उत्पादन से लगभग 15 टन प्रतिदिन एवं शेष मात्रा इसके पर्याप्त स्टॉक से सुनिश्चित कर रहा है. संकट की इस घड़ी में सेल-आईएसपी राष्ट्रहित में अपना हर संभव योगदान देता रहेगा.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें