1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news letter sent to dm demanding mangalpur to be developed as satellite town

Bengal News: मंगलपुर को Satellite Town के रूप में विकसित करने की मांग, डीएम को भेजा पत्र

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मंगलपुर को Satellite Town के रूप में विकसित करने की मांग, डीएम को भेजा पत्र
मंगलपुर को Satellite Town के रूप में विकसित करने की मांग, डीएम को भेजा पत्र
Prabhat Khabar

रानीगंज: रानीगंज के औद्योगिक क्षेत्र मंगलपुर को सेटेलाइट टाउन के रूप में विकसित करने की मांग को लेकर फास्बेक्की के कार्यकारी अध्यक्ष आरपी खेतान ने जिला शासक को पत्र लिखा. पत्र के माध्यम से खेतान ने कहा कि रानीगंज शहर तेजी से ट्रेडर्स, व्यवसाय एवं उद्योग के रूप में आगे बढ़ रहा है. जिसके कारण शहर की आबादी बढ़ने के साथ जगहों की भी कमी पड़ती जा रही है.

ऐसे में देखा जा सकता है कि रानीगंज के मंगलपुर से बकतारनगर तक का इलाका पूरी तरह खाली पड़ा हुआ है. जहां सेटेलाइट टाउन के रूप में क्षेत्र को विकसित करने की योजना बनायी जा सकती है. उक्त क्षेत्र को सेटेलाइट टाउन के रूप में विकसित करने एवं रानीगंज शहर के व्यवसाय तथा अतिरिक्त भीड़ को स्थानांतरित करने से शहर के लोगों को काफी सुविधा होगी. उन्होंने कहा कि यह कोई नया सुझाव नहीं है.

लगभग 15 से 20 वर्ष पूर्व भी यह प्रस्ताव प्रशासन के सामने रखा गया था. लेकिन इस दिशा में अब तक कोई पहल नहीं हुई है.इस प्रस्ताव को विकास के आलोक में कभी शामिल नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि रानीगंज शहर की यह एक गंभीर समस्या है. इसलिए जिला शासक को पत्र देकर अविलंब इस दिशा में उचित पहल करने की मांग की गई है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें