1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news latest update fierce fire in raj bhavan forensic team at spot estimate of fire from short circuit in kolkata governor house

राजभवन में आग, फोरेंसिक टीम ने लिया जायजा, शाॅर्ट सर्किट से हादसे का अनुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजभवन में लगी भयावह आग, फोरेंसिक की टीम ने लिया जायजा, शाॅर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान
राजभवन में लगी भयावह आग, फोरेंसिक की टीम ने लिया जायजा, शाॅर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान
file photo

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के ऐतिहासिक राजभवन में मंगलवार तड़के आग लग गयी. आग की सूचना दमकल विभाग और हेयर स्ट्रीट थाने को दी गयी. सूचना पाकर दमकल की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब आधे घंटे में आग को नियंत्रित कर लिया गया. पुलिस और दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राजभवन में राज्यपाल के आवास के निकट बाॅल रूम के दूसरे तल्ले पर स्थित बालकनी में बनी एक कियोस्क में आग लग गयी.

आग मंगलवार की सुबह 5.45 बजे लगी थी. आधे घंटे की मशक्कत के बाद सुबह करीब 6.20 बजे 3 दमकल की गाड़ियों ने आग को नियंत्रित कर लिया. 5 फुट लंबे और 5 फुट चौड़े और 10 फुट ऊंची लकड़ी के कियोस्क में ज्वल्नशील पदार्थ के रहने के कारण आग ज्यादा भड़की. आग को फैलने नहीं दिया गया था. आग बुझाने के बाद भी घंटों कूलिंग प्रोसेस का काम चल रहा था.

पुलिस और दमकल के अधिकारियों का कहना है, कियोस्क का इस्तेमाल गार्ड किया करते थे. बालकनी की साउथ-वेस्टर्न साइड पर स्थित कियोस्क में लगी आग का कारण प्राथमिक जांच में शाॅर्ट सर्किट बताया जा रहा है. हालांकि, घटनास्थल पर फोरेंसिक की टीम बुलायी गयी थी. फोरेंसिक की टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया और नमूने संग्रह किये.

सूत्रों ने बताया, फोरेंसिक की रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगी, आखिर आग कैसे लगी है. वहीं, इस घटना में कियोस्क पूरी तरह जलकर राख हो गयी. घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. राजभवन सूत्रों ने बताया है कि बहुत अधिक नुकसान नहीं हुआ है. मामले की जांच की जा रही है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें