1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news kolkata police launched campaign in shopping malls and markets penalty for not wearing mask

'मास्क नहीं तो खैर नहीं', एक्शन में कोलकाता पुलिस, Shopping Mall और बाजारों में चलाया अभियान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'मास्क नहीं तो खैर नहीं', एक्शन में कलकत्ता पुलिस, Shopping Mall और बाजारों में चलाया अभियान
'मास्क नहीं तो खैर नहीं', एक्शन में कलकत्ता पुलिस, Shopping Mall और बाजारों में चलाया अभियान
Prabhat Khabar

हावड़ा: कोरोना वायरस की दूसरी लहर के तेज संक्रमण के बीच सिटी पुलिस भी हरकत में आ गयी है. कोविड प्रोटोकॉल नहीं माननेवालों पर सख्ती की जा रही है. बिना मास्क पहने घर से बाहर निकले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. गुरुवार को भी पुलिस ने शहर के विभिन्न इलाकों में मास्क के बिना घूमते लोगों को जम कर फटकार लगायी.

कुछ लापरवाह लोगों को हिरासत में भी लिया. हालांकि बाद में ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाया गया और फिर चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी थानों की ओर से अब शॉपिग मॉल व बाजारों में पुलिस अभियान चलाया जा रहा है. खरीदारी करने पहुंचे ग्राहकों से अपील की जा रही है कि वे बिना मास्क पहने घर से नहीं निकलें. वहीं, दुकानदारों को भी हिदायत दी गयी है कि वे बिना मास्क पहन कर बाजार आनेवाले खरीदारों को सामान नहीं बेचें.

इसी क्रम में मालीपांचघड़ा थाने की ओर से यहां के विभिन्न बाजारों, शॉपिंग मॉल में पुलिस पहुंची और मास्क नहीं पहननेवालों से जुर्माना वसूला. पुलिस की इस कार्रवाई से सजग शहरवासियों में संतोष है. लोग पुलिस की इस कार्रवाई का समर्थन कर रहे हैं. मालूम रहे कि भारतीय रेलवे भी मास्क नहीं पहननेवालों से 500 रुपये तक जुर्माना वसूल रही है.

इधर, कोरोना संक्रमण इन दिनों लगातार विकराल रूप लेता जा रहा है. लोगों को संक्रमण मुक्त रखने के लिए आये दिन पुलिस एवं प्रशासन की तरफ से लोगों को मास्क पहनने को कहा जा रहा है. इस बीच ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहने पर एक महिला को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. उस व्यक्ति ने न केवल महिला को अपशब्द कहा, बल्कि उसके साथ अभद्र आचरण भी किया, जिसके बाद पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने बिमल बोस नामक आरोपी यात्री को हिरासत में ले लिया और उसे थाने ले गयी.

पीड़ित महिला का नाम संचारी बनर्जी है. वह डॉ एससी बोस रोड में रहती है. उन्होंने इसकी शिकायत बेलियाघाटा थाने में दर्ज करायी. पी़ड़िता ने पुलिस को बताया कि वह साहित्य परिषद से बेलियाघाटा जाने के ऑटो में सवार हुई थी. कुछ ही दूरी पर एक व्यक्ति उस ऑटो में सवार हुआ, उसने मास्क नहीं पहना था और जब उसने, उस व्यक्ति को मास्क पहनने को कहा तो वह झगड़ने लगा. उसने महिला को अपशब्द भी कहे.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें