1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news in durgapur regarding the prevention of corona high level meeting proposal to increase 500 covid beds

कोरोना की रोकथाम को लेकर दुर्गापुर में हाई लेवल मीटिंग, 500 कोविड बेड बढ़ाने का प्रस्ताव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना की रोकथाम को लेकर दुर्गापुर में 
हाई लेवल मीटिंग
कोरोना की रोकथाम को लेकर दुर्गापुर में हाई लेवल मीटिंग
Prabhat Khabar

दुर्गापुर: दुर्गापुर शहर के सिटी सेंटर स्थित आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) कार्यालय में बढ़ते कोविड संक्रमण को लेकर उच्च स्तरीय प्रशासनिक बैठक की गयी. बैठक का नेतृत्व प्रिंसिपल सेक्रेट्री हायर एजुकेशन (अतिरिक्त पदभार) मनीष जैन ने किया. बैठक में दुर्गापुर के विभिन्न अस्पतालों जैसे द मिशन, दुर्गापुर स्टील प्लांट अस्पताल, हेल्थ वर्ल्ड, आइक्यू सिटी, विवेकानंद, सनाका, नेशन, गौरी देवी सहित सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों के प्रतिनिधि के अलावा अड्डा के सीईओ, महकमा शासक, दुर्गापुर नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग अधिकारी, दुर्गापुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधि इत्यादि शामिल हुए.

घंटों चली मैराथन बैठक के दौरान मौजूद प्रतिनिधियों ने संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने एवं इसके उपचार हेतु ठोस पहल करने का सुझाव दिया. बैठक के दौरान दुर्गापुर महकमा में तेजी से बढ़ रहे करोना संक्रमित मरीजों का अस्पताल में बेड की कमी होने से बढ़ रही परेशानियों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए इस पर शीघ्र ही पहल करने की अपील की गयी. इस दिशा में राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया गया. बैठक में अस्पतालों में कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेड संख्या में बढ़ोतरी, एंबुलेंस की बढ़ोतरी के अलावा कोविड वायरस को फैलने से रोकने के लिए जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करने का सुझाव दिए गए.

वहीं लोगों को जागरूक करने की दिशा में निजी संस्थाओं की भूमिका पर बढाने पर जोर दिया गया. महकमा शासक अर्घ्य प्रसून काजी ने कहा कि कोविड मैनेजमेंट विषयक पर बैठक आयोजित की गयी थी. जिसमें विभिन्न अस्पतालों एवं निजी संस्थाओं की सहभागिता काफी अच्छी रही. वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए सभी अस्पतालों में बेड संख्या बढ़ाने की पेशकश की गयी है. फिलहाल पूरे दुर्गापुर महकमा में करीब सभी अस्पतालों को कोविड मरीजों के इलाज के लिए कुल 500 बेड बढ़ाने का प्रयास शुरू किया गया है.

वहीं निजी संस्थाओं के साथ मिलकर एंबुलेंस की बढ़ोतरी के साथ-साथ जागरूकता टेबलो निकालकर लोगों को जागरूक किया जाएगा. चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव भोला भगत ने कहा कि प्रशासनिक बैठक के दौरान संगठन की ओर से कोरोना की बिगड़ती स्थिति को कम करने हेतु सुझाव दिए गए हैं. संस्था शहर के विभिन्न बाजारों में जागरूकता कार्यक्रम शुरू करेगी. लोगों को मास्क पहनने एवं सोशल डिस्टेंस पालन हेतु जागरूक किया जायेगा.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें