1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news due to fear of corona iiest students appeal for online mode examination

Bengal News: कोरोना के डर से IIEST के छात्रों ने की Online परीक्षा की अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना के डर से IIEST के छात्रों ने की Online परीक्षा की अपील
कोरोना के डर से IIEST के छात्रों ने की Online परीक्षा की अपील
IEST

कोलकाता: आइआइईएसटी में ‘स्टूडेंट्स सीनेट’ की ओर से यह अपील की गयी है कि अभी कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे हैं. ऐसे में पांच मई को कैंपस में सप्लीमेंट्री परीक्षा लिये जाने के फैसले पर फिर से प्रशासन विचार करे, क्योंकि यहां बाहर के छात्र भी आकर दाखिला लिये हैं. पूरे देश में अभी कोविड के मामले बढ़ रहे हैं.

स्टूडेंट्स सीनेट की ओर से संस्थान के निदेशक पार्थ सारथी चक्रवर्ती को यह लिखित अपील की गयी है कि टेस्ट ऑनलाइन मोड में लिये जाने चाहिए. इसमें कहा गया है कि संस्थान में महाराष्ट्र व तमिलनाडु के भी छात्र हैं. कोरोना काल में शिवपुर कैंपस में फिर से उनको बुलाना ठीक नहीं होगा. छात्रों का सीनेट, जो संस्थान के सभी छात्रों का प्रतिनिधित्व करता है, यह मांग करता है कि परीक्षा ऑनलाइन मोड में ली जाये, जिससे विद्यार्थियों को कोई समस्या न हो. इस विषय में संस्थान के निदेशक पार्थ सारथी चक्रवर्ती ने बताया कि सप्लीमेंट्री परीक्षा कैंपस में ही करवाये जाने की योजना है. समय-समय पर स्थिति की समीक्षा करने के साथ ही निर्णय बदला जायेगा.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी की सीनेट ने मार्च के मध्य में फैसला किया था कि स्नातक स्तर पर पूरक परीक्षाएं 5 से 10 मई के बीच कैंपस में आयोजित की जायेंगी. पिछले सेमेस्टर में दूसरे वर्ष के स्नातकोत्तर छात्रों के लिए पूरक परीक्षा नवंबर में ली गयी थी.

आइआइईएसटी, शिवपुर में लगभग 270 छात्रों को पूरक परीक्षा लिखने के लिए निर्धारित किया गया है. महाराष्ट्र, तमिलनाडु और पंजाब जैसे सबसे अधिक प्रभावित राज्यों के छात्र मौजूदा स्थिति में संस्थान में नहीं आ सकते हैं, इसलिए ऑनलाइन मोड में परीक्षा लिये जाने की अपील की गयी है. आइआइईएसटी के डिप्टी रजिस्ट्रार (अकादमिक) निर्मल्य भट्टाचार्य ने बताया कि इस पर फाइनल फैसला उच्च स्तरीय बैठक के बाद लिया जायेगा.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें