1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news demand for water in the andal women did road jam warning of agitation if the problem does not go away in five days

Bengal News: अण्डाल में पानी की मांग पर महिलाओं ने किया सड़क जाम, समस्या दूर नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अण्डाल
अण्डाल
Social Media

अण्डाल: अण्डाल प्रखंड के उखड़ा शारदापल्ली दो के निवासियों विशेषकर महिलाओं ने पानी की मांग को लेकर लगभग एक घंटे तक सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. बाद में उखड़ा आउटपोस्ट की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को पांच दिनों के अंदर पानी सप्लाई करवाने के आश्वासन देकर सड़क जाम हटाया.

शारदा पल्ली दो की निवासी पिऊ बनर्जी, नैना गोराई, उषा देवी, हेमंती देवी, सावित्री देवी, मिनाती बनर्जी, दीप्ति बनर्जी, बेबी साव सहित अन्य महिलाओं ने कहा कि पिछले कई वर्षों से हमारे इलाके में पानी की समस्या है. इसे लेकर ग्राम पंचायत के प्रधान से लेकर पंचायत सदस्य को अवगत कराया गया लेकिन लेकिन आज तक हमारी समस्या का समाधान नहीं हो पाया.

बताया गया कि पानी के साथ इलाके में नाले की समस्या थी. जिसे इलाके के लोगों ने ही ठीक करा लिया. लेकिन पानी की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है. सभी कुएं का पानी सूख चुका है. नल में ठीक तरह से पानी नहीं आ रहा है. इसलिए मजबूर होकर हमें सड़क जाम करना पड़ा. महिलाओं ने साफ कहा कि यदि पांच दिन के भीतर उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो वे लोग जोरदार आंदोलन शुरू करेंगी.

वहीं पानी के मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क जाम किया. जिले के काशीपुर थाना क्षेत्र के नारायणगढ़ गांव के समक्ष स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर विरोध जताया. स्थानीय लोगों का कहना है कि गर्मी के कारण आसपास के पोखर सूख गए हैं. घर में कुआं सूख गया है. सरकारी चापाकल खराब हो जाने से हमलोगों को पानी की समस्या हो रही है. नल में पानी नहीं आ रहा है.

प्रशासन को इसकी जानकारी देने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ. इसलिए वे लोग आंदोलन करने के लिए मजबूर हुए हैं. पुरुलिया बांकुड़ा सड़क के नारायणगढ़ गांव के समक्ष लगभग दो घंटे तक रोड जाम किया. इसके कारण वहां जाम की स्थिति बन गयी. बाद में पुलिस मौके पर पहुंची व समस्या के समाधान का आश्वासन दिया. तब जाकर लोगों ने जाम हटाया.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें