1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news compliance of fire service week begins at steel plant in durgapur tribute paid to martyred firefighters

Bengal News: दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में मनाया जा रहा अग्निशमन सेवा सप्ताह, शहीद अग्निशामकों को दी गयी श्रद्धांजलि

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Central Fire Station
Central Fire Station
Twitter

दुर्गापुर: दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (डीएसपी) में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 14 से 21 अप्रैल तक अग्निशमन सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत उन अग्निशामकों की स्मृति में की गयी, जिन्होंने 14 अप्रैल 1944 को मुंबई डॉक विस्फोट के दौरान अपनी जान गंवायी थी. साथ ही उन बहादुर अग्निशामकों को श्रद्धांजलि भी दी, जिन्होंने अपना कर्तव्य निभाते हुए अपनी जान गंवा दी.

इस मौके पर कर्मचारियों के बीच अग्नि सुरक्षा जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रमों और अभियानों का आयोजन किया गया, ताकि उन्हें मॉक ड्रिल, प्रशिक्षण कार्यक्रम, प्रशिक्षण पर हाथ, डीएसओ के लिए कार्यक्रम और कार्यक्रम सहित सुरक्षित कार्य प्रथाओं से अवगत कराया जा सके. डीएसपी के सीजीएम (सेफ़्टी एंड एफएस) श्री ए के नंदी द्वारा सेंट्रल फायर स्टेशन में सभी फायर सर्विस कर्मियों की उपस्थिति के बीच अग्नि ध्वज फाहाराने के साथ अग्निशमन सेवा सप्ताह के अनुपालन की शुरुआत हुई.

इसके बाद मृत और घायल अग्निशमन कर्मियों के सम्मान में एक मिनट का मौन रखा गया, जिसके बाद अग्निशमन कर्मियों द्वारा हिंदी, बंगाली और अंग्रेजी में शपथ ली गयी. अंत में, सीजीएम (सेफ़्टी एंड एफएस), श्री नंदी ने सभी के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने संगठन में अग्नि सुरक्षा और अग्नि रोकथाम के महत्व पर जोर देने सहित अग्नि सुरक्षा की तैयारी को मजबूत करने के लिए प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर प्रकाश डालते हुए अपने विचार प्रस्तुत किये.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें