1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news bomb factory busted in south 24 parganas before elections 64 bombs recovered

बंगाल चुनाव 2021 : वोटिंग से पहले दक्षिण 24 परगना में Bomb Factory का भंडाफोड़, 64 बम बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में बम बरामद
चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में बम बरामद
prabhat khabar

कुलतली: दक्षिण 24 परगना के चुनाववाले क्षेत्रों से बड़ी संख्या में बम बरामद हुए हैं. साथ ही बम बनानेवाली फैक्टरी का भंडाफोड़ हुआ है. शनिवार को नरेंद्रपुर थानांतर्गत काठीपोटा इलाके में तालाब के पास से 64 बम बरामद किये गये. बारुईपुर के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत बसु ने बताया कि शनिवार देर रात कुलतली थाना क्षेत्र के मेरीगंज गांव में एक बम बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ हुआ है.

यहां बम व अन्य अवैध हथियार बनाये जा रहे थे. एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है. वहां से चार बंदूक व कई अन्य आग्नेयास्त्र बरामद किये गये हैं. पिछले हफ्ते भांगड़ क्षेत्र से भी बमों की खेप बरामद हुई है. मंगलवार को महेशतला विधानसभा क्षेत्र के एक घर से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक व बम बनाने के सामान बरामद किये हैं.

चुनाव के ठीक पहले इतने बड़े पैमाने पर बमों व हथियारों की बरामदगी से आम लोग भयभीत हैं. जानकारी के अनुसार पुलिस ने नाइट्रेट समूह का नौ क्विंटल श्वेत पाउडर, 480 किलो बारूद, 1250 किलो सोडा व 10 किलो बेरियम कार्बोनेट बरामद किये हैं. मामले में उस घर के मालिक तरुण दास को पुलिस ने हिरासत में लिया है. उसके खिलाफ पहले से थानों में कई मामले दर्ज हैं. राज्य में अगले चरण के चुनाव से पहले पुलिस की तत्परता से उक्त बरामदगी हुई है.

Posted By- Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें